पर्यटन सूचना केंद्र का शुभारंभ,स्व सहायता समूहों को राज्यपाल ने दिए 10000 रु इनाम

 

 

राज्यपाल सुश्री उइके ने आंगनबाड़ी केंद्र मरादेव के कुपोषित बच्चों को सौंपी सुपोषण टोकरी

 

धमतरी ।प्रदेश की राज्यपालअनुसुइया उइके ने अपने दो दिवसीय धमतरी प्रवास के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र मरादेव (गंगरेल) का औचक निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केंद्र मरादेव पहुंचकर नौनिहाल बच्चों से संक्षिप्त भेंट की तथा उनसे चर्चा भी की। इस अवसर पर केन्द्र में मौजूद 03 कुपोषित बच्चे हर्षिता, दुलेश और उर्वशी व 02 एनीमिक महिला  प्रतिभा, सोहद्रा को सुपोषण टोकरी राज्यपाल ने अपने हाथों से भेंट किया गया तथा खानपान पर ध्यान देने की नसीहत दी गई।


इस अवसर पर कलेक्टर  रजत बंसल ने राज्यपाल सुश्री उइके को जानकारी दी कि सुपोषण अभियान में जिले के कुपोषित व एनीमिक महिलाओ को प्रतिदिन गरम भोजन व अँडा दिया जाता है। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा, पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानू, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नम्रता गांधी, एएसपी मनीषा ठाकुर ,जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री नायक प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पर्यटन सूचना केंद्र का शुभारंभ 

राज्यपाल अनसुइया उइके ने गंगरेल ग्राम पंचायत में बने पर्यटन सूचना केंद्र का शुभारंभ किया ।यहां पर स्थानीय युवक युवतियों के 20 लोगों की टीम है जो गाइड के साथ कैंटीन एवं सामग्री बिक्री का भी कार्य करेंगे ।राज्यपाल ने स्व सहायता समूह से भी भेंट की जिनके द्वारा अगरबत्ती मशरूम अचार साबुन एवं अन्य सामग्री बनाई बनाई जाती है ।उनके कार्यों से वह बेहद खुश हुई।

 इसके अलावा ग्राम पंचायत जबर्रा के वॉलिंटियर्स से भी मिली जिनके द्वारा ईकोटूरिज्म को बढ़ाया बढ़ावा दिया जा रहा है । ज्वेलरी,बांस की सामग्री भी भेंट की गई।तीनों समूह की कार्यप्रणाली और से खुश होकर के राज्यपाल ने 10000 रु इनाम दिए ।जिससे समूह के लोग काफी खुश हुए ।इसके साथ ही सबसे पहले राज्यपाल ने गंगरेल के स्वच्छता अभियान पर सक्रिय भूमिका निभा रहे ग्रीन आर्मी के लोगों से भेंट की और उनका मनोबल बढ़ाया। राज्यपाल सोमवार दोपहर तक गंगरेल में ही रुकेंगी।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने