MTI News::दिन भर अंचल की ख़बरों में ,,,,




क्यों  सहूँ सफर में suffer -आपकी सुरक्षा हमारा दायित्व कार्यक्रम का पुलिस अधीक्षक ने  शुभारंभ किया।मंगलवार को पुलिस अधीक्षक महोदय बी.पी. राजभानु द्वारा महिलाओं एवं नाबालिक बच्चों की सुरक्षा हेतु जागरूकता कार्यक्रम क्यों सहूं सफर में Suffer का शुभारंभ नया बस स्टैंड परिसर में किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को सफल यात्रा के दौरान सुरक्षा एवं नाबालिक बच्चों के प्रति अपराधों की रोकथाम करना है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर के नेतृत्व में धमतरी पुलिस एवं शक्ति टीम के द्वारा *क्यों सहूं सफर में Suffer आपकी सुरक्षा हमारा दायित्व* कार्यक्रम के तहत महिलाओं को जागरूक करने हेतु एक अभियान चलाया जा रहा है ।कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पुलिस अधीक्षक ने अपने वक्तव्य में कहा कि सभी महिलाओं को स्वयं की सुरक्षा के प्रति जागरूक होकर उसके उपाय के संबंध में जानकारी होना चाहिए तथा धमतरी पुलिस सदैव महिलाओं एवं नाबालिक बच्चों की सुरक्षा हेतु संकल्पित है इसके लिए महिलाएं आगे आकर अपनी सुरक्षा करते हुए पुलिस का सहयोग प्राप्त कर सकती हैं।एएसपी ने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं एवं आम लोगों को छत्तीसगढ़ी में संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस के नंबर डायल 112 की जानकारी देते हुए एंड्राइड मोबाइल में एप्लीकेशन डाउनलोड करने एवं आवश्यकता पड़ने पर उसके SOS बटन को प्रेस करने पर पुलिस के द्वारा आपका नंबर व लोकेशन ट्रेस कर त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसी सुविधाओं का सही उपयोग करने समझाईश दिया गया एवं महिलाओं व नाबालिग बच्चों को सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में जानकारी दी गई।  त्वरित सहायता प्राप्त करने हेतु जिला पुलिस धमतरी के दूरभाष नंबर 0772232511, 100 मोबाइल नंबर 94791-92215, 94791-92299 में संपर्क कर सकते है।
 
धमतरी से गुजरने वाली चलती यात्री बसो में एएसपी मनीषा ठाकुर नेतृत्व में सूबेदार रेवती वर्मा, उपनिरीक्षक शांता लकड़ा एवं शक्ति टीम के द्वारा पाम्पलेट वितरण कर महिलाओं एवं बच्चों को सुरक्षा संबंधी उपाय के बारे में बताया गया।   उक्त कार्यक्रम में रक्षित निरीक्षक के देव राजू, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम, थाना प्रभारी अर्जुनी उमेंद कुमार टंडन, थाना प्रभारी रुद्री रीना कुजूर, यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके, उपनिरीक्षक उप निरीक्षक अशोक तिवारी सहित पुलिस टीम  मौजूद थी।
 
आपका महापौर आपके द्वार के तहत मंगलवार को महापौर ने विजय देवांगन टिकरापारा वार्ड ,नयापारा वार्ड ,रिसाई पारा पश्चिम वार्ड का भ्रमण किया  जिसमें आंगनबाड़ी के पास रंगमंच, नया तालाब में नाली निर्माण, विद्युत खंबा रिपेयरिंग, कोडूमल धर्मशाला के सामने हनुमान मंदिर के पास चबूतरा  निर्माण , आदि प्रमुख मांग वार्डवासियों ने की,जिसे महापौर द्वारा यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।इस दौरान सभापति अनुराग मसीह, पार्षद पूर्णिमा रजक, सरिता असाई, केंद्र कुमार पेनदरिया, सोमेश मेश्राम, राजेश ठाकुर ,कमलेश सोनकर ,आवेश हाशमी ,चोवाराम वर्मा, पवन लिखी सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

 जमकर हुई बारिश -धमतरी अंचल में मंगलवार को सुबह से दोपहर तक तेज धूप रही उसके बाद बादल छाने लगे ।शाम होते-होते बारिश भी शुरू हो गई ।कई जगह तेज गरज और  हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आई है ।मंगलवार को दिन का तापमान 30 डिग्री के पार हो गया था और गर्मी का एहसास भी होने लगा था। लेकिन शाम को जो बारिश हुई उससे लोगों को राहत मिली है अभी होली तक कुछ ऐसे ही मौसम रहने के आसार बताया जा रहे हैं।
 
 परीक्षा
12वीं के बाद मंगलवार को दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हुई। पहले दिन प्रथम भाषा हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, उर्दू के प्रश्न पत्र थे ।हिंदी और अंग्रेजी विषय के तीनों सेट सरल आने पर परीक्षार्थी खुश नजर आए ।पहले दिन जिले में 171 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए।

महाविद्यालय की परीक्षा भी मंगलवार से शुरू हो गई है ।पहले ही दिन एक युवक को नकल करते पकड़ा गया ।रविशंकर विश्वविद्यालय द्वारा संचालित पीजी कॉलेज में 3 पालियों में परीक्षा शुरू हुई जिसमें प्रथम पाली में 472 में 11 द्वितीय पाली में 321 में तीन और द्वितीय पाली में 1206 में 56 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए ।एक बीकाम का छात्र मोबाइल लेकर बैठ गया था जिस पर नकल प्रकरण दर्ज किया गया है।

  शिविर-विश्व का देखभाल दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में शिविर का आयोजन किया गया था ।जिसमें नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ ए नसीम और डॉक्टर यु एल कौशिक ने कान की जांच की ।इस दौरान 3 मार्च से 17 मार्च तक कान देखभाल पकवाड़ा का भी शुभारंभ किया गया।

पानी की किल्लत -मार्च महीना शुरू होते ही तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है वैसे ही पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है बठेना वार्ड के जेल रोड और नाहर पार्क किनारे पिछले 15 दिनों से पानी की समस्या है लगभग 50 परिवारों को पानी के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है ।पार्षद श्याम लाल ने बताया कि बुढा देव मंदिर के पास और नहरपार में पानी की समस्या है ।यहां के दो बार पिछले 15 वर्षो से बंद पड़े हैं जिसे कंप्रेसर से ठीक करने की जरूरत है। इसके लिए नगर निगम को पत्र लिखा गया है। बोर के चालू होने से 50 परिवार को राहत मिलेगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने