बेटी ने निभाया दो धर्म,परीक्षा देने के बाद पिता को दी मुखाग्नि



सड़क हादसे में सोमवार को हुई थी पिता की मौत


भूपेंद्र साहू
धमतरी।आमदी में मंगलवार का दिन गमगीन माहौल रहा ।सड़क हादसे में पिता के निधन के बाद भी बेटी ने उनकी इच्छा के अनुसार दसवीं बोर्ड की परीक्षा दिलाई और थोड़ी देर बाद पिता की अर्थी को कंधा देते हुए अंतिम संस्कार की ओर निकल पड़ी।जितने भी यह देखा उनकी आंखें नम हो गई ।इस तरह से बेटी ने 2 धर्म का पालन किया पहला पिता के अरमानों का मान रखा दूसरा पुत्र धर्म का पालन कर पिता को मुखाग्नि दी ।
ज्ञात हो कि सोमवार की रात आमदी नगर पंचायत  कार्यालय के सामने सड़क हादसे में कुमार साहू की मौत हो गई और इसी हादसे में रोहित गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं ।जानकारी मिलने के बाद भी कुमार की बड़ी बेटी किरण साहू कठोर मनसे सुबह दसवीं का परीक्षा देने पहुंची परीक्षा देने  के बाद वह अंतिम संस्कार में शामिल हुई।
 
कुमार साहू के तीन पुत्री है बड़ी बेटी किरण अभी कक्षा 10वी की पढ़ाई कर रही है ,मझली वाली दामिनी साहू कक्षा 7वी और छोटी अमिता साहू चौथी कक्षा में पढ़ती है ।तीनो बेटी द्वारा मुखाग्नि दिया गया । इस अवसर पर हेमंत माला ,मनोज साहू ,ओंकार साहू ,तीरथराम साहू ,प्रेमलाल साहू ,कोमल यादव ,ब्यासनारायण निषाद ,एमन साहू ,गजेंद्र कुम्भकार,श्याम साहू ,उमानंद कुम्भकार ,शिव साहू ,धर्मेन्द्र साहू ,चोवा देवांगन,चेतन साहू ,अशोक साहू ,क्रांति साहू ,अनुज साहू ,रमेश साहू सहित बड़ी संख्या में नगरवासी व परिजन उपस्थित रहे ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने