घर की याद आई तो नांदेड़ महाराष्ट्र से ही चल पड़ा पैदल, धमतरी के पास पहुंचने पर भेजा गया क्वॉरेंटाइन में



पथर्रीडीह के क्वॉरेंटाइन में अब 18 लोग हुए


भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।लॉक डाउन के चलते लोगों को अपनो की याद इतनी आ रही की अनुमति नहीं मिलने पर अब लोग पैदल ही चल पड़े हैं। ऐसे ही नांदेड़ महाराष्ट्र से डुबान धमतरी क्षेत्र के लिए युवक चल पड़ा ।धमतरी पहुंचते-पहुंचते उसे पुलिस ने पकड़ कर क्वॉरेंटाइन में भेज दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए धमतरी जिले के पथर्रीडीह  स्थित एकलव्य आवासीय परिसर को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है ।जहां कुछ ही दिनों पहले कोई भी भर्ती नहीं था लेकिन अब वहां पर रखने वालों की संख्या एकाएक बढ़कर 18 हो गई है ।जिसमें खरियार रोड ओडिशा ,नागपुर, नांदेड़ महाराष्ट्र, बालाघाट, बिलासपुर से पहुंचे हुए लोग शामिल हैं। हालांकि सभी स्वस्थ हैं लेकिन सवाल यह है कि अंतर्राज्यीय  और अंतर जिला सीमा को पार कर धमतरी कैसे पहुंच रहे हैं ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि अभी क्वॉरेंटाइन में 18 लोगों को रखा गया है ।जिसमें एक हल्बा निवासी बुजुर्ग, एक बैंक कर्मी ,एक आईटीआई स्टाफ, 7 खरियार रोड उड़ीसा से आए मजदूर, पति-पत्नी नागपुर में करीबी की मृत्यु पश्चात लौटे लोग, बालाघाट से लौटे 5 बोर मजदूर के साथ नांदेड़ से वापस लौट रहा युवक शामिल हैं ,सभी स्वस्थ हैं ।धमतरी जिले से 107 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे सभी नेगेटिव मिले हैं ।इसमें कुरूद के एक बैंक कर्मी का सैंपल भी शामिल है ।आइसोलेशन में 2183 लोग थे जिसमें से 1400 लोगों का 28 दिन पूरा हो चुका है घर पर अपने परिजनों के साथ रह सकते हैं । सर्विलेंस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली ने बताया कि अब जगदलपुर भी जांच के लिए सैंपल भेजा जा रहा है ।आज 11 सैंपल और जांच के लिए भेजे गए हैं ।

नांदेड़ से ही पैदल आ रहा था युवक 

दूसरे राज्यों में मजदूरी करने गए लोगों का  लॉक डाउन के चलते अब अपनों की याद आ रही है ।ऐसे ही अकलाडोंगरी थाना क्षेत्र के ग्राम माटेगहन निवासी एक युवक  नांदेड़ महाराष्ट्र से पैदल ही अपने घर की ओर चल पड़ा ।एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि  माटेगहन का यह युवक नांदेड़ से पैदल ही निकल पड़ा था। सैकड़ों किलोमीटर गांव, गली से होता हुआ घर लौट रहा था ।फोन के माध्यम से अपने परिजनों के संपर्क में था ।चुंकि गांव के लोग उसे गांव में घुसने नहीं देने की धमकी दे चुके थे इस वजह से जैसे ही वह धमतरी जिला के पास पहुंचा उसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर स्वास्थ्य विभाग से जांच कराकर पथर्रीडीह क्वॉरेंटाइन में भेज दिया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने