Breaking news :19 मरीज मिलने के बाद धमतरी में सैंकड़ा पार, कुरूद भखारा में भी खुला खाता

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले से कोरोना को लेकर बड़ी खबर यह  है कि शुक्रवार को सुबह सुबह 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद दोपहर तक संख्या 19 हो गई।इसके साथ ही जिले में सैंकड़ा  पार हो गया है, जो चिंता का विषय है ।लाक डाउन खत्म होने के कगार पर है, पर्यटन स्थल पर प्रतिबंध हट चुका है ,तीज त्यौहारों में जमकर भीड़ उमड़ है। धमतरी के लोग लगातार रायपुर दुर्ग जैसे हॉटस्पॉट शहर के संपर्क में हैं। शुक्रवार को 16 मरीज मिले हैं जिसमें से 6 धमतरी शहर से चार मगरलोड क्षेत्र से,7 कुरूद ब्लॉक, एक नगरी से और एक नारायणा रायपुर में भर्ती है। धमतरी शहर में चार सोरिद से एक ही परिवार के संक्रमित मरीज मिले हैं जो पूर्व में संक्रमित के संपर्क में आए हुए थे। इसी तरह से बांसपारा में फिर प्रथम संपर्क में आने वाले 2 पॉजिटिव मरीज पाए गए।


 मगरलोड कॉलेज में पूर्व में संक्रमित लैब अटेंडेंट के संपर्क में आने वाले वही के दो कर्मचारी और कॉलेज के सामने मोबाइल दुकान वाला संक्रमित हुआ है ।इसी तरह मेघा क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन कंपनी में पूर्व में पाया गया संक्रमित के संपर्क में आने वाला एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया ।नगरी क्षेत्र में बिरगुड़ी में भी प्रथम संपर्क में आने वाला व्यक्ति भी संक्रमित हुआ है।

सभी मरीजों की पुष्टि सर्विलेंस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली ने की। उन्होंने बताया कि सभी प्राथमिक संपर्क में आने वाले मरीज हैं ।मगरलोड के चारों आरटीपीसीआर से पहले लिए सैम्पल की एम्स से रिपोर्ट आज आई है । मगरलोड में इनकी एंटीजन से जांच की गई जो नेगेटिव आई है उन्हें 14 दिन के लिए होम आइसोलेट कर दिया गया है।


कुरुद ,भखारा,और भांठागांव में मिले कोरोना पाजेटिव 

नगर पंचायत कुरुद में भी कोरोना का खाता खुल गया है।यहां आंध्रप्रदेश से आये एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। भाठागॉव का वृद्ध भी एम्स में संक्रमित पाया गया। बीएमओ डॉ यू एस नवरत्न से मिली जानकारी के मुताबिक कुरुद के प्रियंका कालोनी में किराये के मकान में रहने वाले 39 वर्षीय व्यक्ति दो दिन पहले आंध्रप्रदेश के विशाखापटनम से यहां आया है।जो खुद ही होम आसोलेट हो गया है। जिन्होंने सिविल अस्पताल पहुंच जांच कराया।जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


 इसी तरह भाठागॉव के एक 68 वर्षीय वृद्ध शुगर आदि का इलाज कराने चार दिन पहले एम्स गया था।जहाँ उनका कोरोना टेस्ट कराया गया।जिसमें पॉजिटव मिला है।दोनों ही संक्रमित अभी घर पर ही है। नगर पंचायत भखारा में भी कोरोना का खाता खुल गया।यहां एक जनप्रतिनिधि के घर 5 पॉजिटिव मिले है। जिसमें से 3 परिवार के सदस्य हैं वह दो घर के महिला कर्मचारी रैपिड एंटीजन किट से टेस्ट कराये।जिसमे संक्रमित पाया गया है।रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने