पर्यटन स्थल आने-जाने पर लगा प्रतिबंध हटा इन शर्तों के साथ होटल और मोटल भी खुलेंगे

 


धमतरी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए धमतरी कलेक्टर जेपी मौर्य ने गंगरेल, नरहरा समेत जिले के सभी पर्यटन स्थल आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया था। गुरुवार को कलेक्टर ने नया आदेश जारी कर पूर्व में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है। अब लोग न सिर्फ पर्यटन स्थलों की सैर कर सकेंगे बल्कि होटल, मोटल का भी संचालन होगा।हालांकि कोरोना की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी किए गए सभी निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का खास ख्याल रखना होगा। 


आदेश के अनुसार सभी होटल कर्मी दैनिक कार्य करते समय मास्क,हाथ में दस्ताना और सेंड आईसर का उपयोग करेंगे। आपातकालीन टेलीफोन नंबर और उचित स्थानों पर जागरूकता संबंधित पोस्टर चस्पा करना होगा,कमरे के अंदर मेहमानों के लिए Do's और Dont's के पोस्टर  लगे होने चाहिये। कोविड-19 के वर्तमान स्थिति के बारे में मेहमानों को अवगत कराया जाएगा, अनावश्यक कमरे से बाहर नहीं निकलने एवं बाहर जाने पर आवश्यक सुरक्षा उपयोग के साथ ही बाहर निकले, कमरे के अंदर कपड़ा न धोवें, यदि किसी दूसरे कमरे की बालकनी एक साथ जुड़ी हुई है तो अपने कमरे के किनारे पर ही रहे, मेहमानों का धुलाई एवं रसोई क्षेत्र में प्रवेश वर्जित रहेगा।


 होटल में प्रवेश करने पर हैंड वॉश या हैंड सेनीटाइजर या थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था करना अनिवार्य है। एयर कंडीशन के उपयोग के संबंध में सीपीडब्ल्यूडी के दिशा निर्देश का पालन किया जाना होगा। इसके अनुसार एक कंडीशनर उपकरणों का तापमान सेटिंग 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में होना चाहिए।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने