VDOअयोध्या में भूमि पूजन के साथ शहर में जश्न का माहौल, मकई चौक पर फोड़े गए पटाखे बांटी मिठाईयां



भुपेंद्रसाहू
धमतरी।5 अगस्त देश के लिए स्वर्णिम दिन है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मस्थली पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया ।जैसे ही वहां भूमिपूजन 
हुआ देश और दुनिया में जश्न का माहौल बन गया। धमतरी में भी जमकर आतिशबाजी की गई। 

मकई चौक में एकत्रित होकर युवाओं ने पटाखे फोड़ कर मिठाइयां बांटी। घंटों तक जय श्रीराम के नारे लगाते हुए मंजीरे के थाप पर थिरकते हुए भी नजर आए । इस अवसर पर सुबोध राठी, शुभम जायसवाल ,संकेत बरडिया, पन्ना थवाईत वेद प्रकाश साहू सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे। इसी तरह पूर्व सभापति राजेंद्र शर्मा ने भी अपने साथियों के साथ मिठाइयां बांटी।

सुबोध राठी ने बताया कि यह दिन देश के लिए स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाने वाला दिन है। धमतरी में भी युवाओं में जमकर उत्साह देखा जा रहा है।

 ज्ञात हो कि 5 अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर शाम को अलग-अलग कार्यक्रम रखे गए हैं ।श्री राम मंदिर में विभिन्न संगठनों द्वारा दिए जलाए जाएंगे ।श्री राम हिंदू संगठन द्वारा दीपोत्सव यात्रा का आयोजन मकई चौक से किया गया है ।लोग घरों में ध्वजा पताका फहराते हुए नजर आए। 

विधायक ने भी घर पर ध्वजा लगाया।शहर जय श्री राम के नारे से गुंजायमान हो गया। मंदिरों में और लोगों ने अपने घरों में विशेष लाइटिंग भी की है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने