Breaking : 2 मौत के साथ जिले में एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 पार


लोगों का एक ही सवाल अब क्या होगा


भूपेंद्र साहू
धमतरी। कोरोना संक्रमण काल के दौर में बुधवार 16 सितंबर धमतरी के लिए महत्वपूर्ण रहा। इस दिन 2 मौत के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या एक ही दिन में 100 से पार हो गई जो अब चिंतन का विषय हो गया है ।जिले में सबसे ज्यादा कुरूद में 39 मरीज पाए गए। उसके बाद गुजरा ब्लॉक में 37 ,नगरी ब्लाक में 16, शहर से 10 और मगरलोड से 5 संक्रमित मरीज पाए गए। इसके अलावा शहर से 2 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है। मौत का आंकड़ा 20 तक पहुंच गया है।


 कोरोना का कहर धमतरी जिले में अब चरम पर पहुंच गया है ।बुधवार 16 सितंबर को सबसे अधिक मरीज पाए गए। जिले में कुल 106 मरीजों की पहचान  और शहर से 2 लोगों की मौत भी हुई है। इस तरह से अब तक जिले में 1164 मरीज मिल चुके हैं जिसमें से एक्टिव 613 है। सिर्फ 16 दिन में 829 मरीजों की पहचान हो चुकी है ।
शहर से सिर्फ 10 मरीजों के मिलने की सूचना है जिसमें बठेना वार्ड, आमा तलाब रोड जोधापुर से 4 और हाउसिंग बोर्ड से 3 मरीज मिले हैं। हालांकि यह आंकड़ा अभी बढ़ेगा । बुधवार को रेत माफिया बंदी नागु चंद्रक को मेकाहारा से वापस लाने के बाद कोरोना टेस्ट के लिए जिला अस्पताल लाया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।  उसके साथ वापस लौटे जेल कर्मचारी वाहन चालक पॉजिटिव पाया गया।
मगरलोड ब्लाक में डाभा, सेन्हाभाठा, हसदा ,मोहेरा सहित एक अन्य गांव हैं ।

नगरी में नगर पंचायत से पुलिसकर्मी सहित आठ, इसके अलावा सियादेही, बांसपारा,बगरूमनाला छिपली साकरा, सियारीनाला, कसपुर,चिंवर्री से भी मरीज चिन्हित हुए हैं ।
गुजरा ब्लॉक गागरा,झुरानवागांव  दोड़की,खरेंगा, संबलपुर ,सोरम गंगरेल ,अंवरी से संक्रमित मरीज मिले हैं जिसमें से झुरा नवागांव खरेंगा,अंवरी से अधिक मात्रा में मरीज मिले हैं।

 कुरूद में हँचलपुर, पचपेड़ी ,बंगोली,खर्रा, तर्रागोंदी से सबसे अधिक मरीज पाए गए हैं ।इसके अलावा गणेशपुर, अछोटी, करगा, चरमुड़िया,परखंदा  के साथ नगर पंचायत कुरूद के पचरीपारा सरोजनी चौक और चंडी मंदिर के पास से मरीज मिले हैं।
 आज जो 106 मरीज मिले हैं उसमें रैपिड एंटीजन किट के अलावा आरटीपीसीआर से जांच की गई रिपोर्ट भी अधिक मात्रा में है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने