कमीशन के लेनदेन की वजह से हुई थी युवक की हत्या, चारामा के जंगल से आरोपी गिरफ्तार

 


 भूपेंद्र साहू

धमतरी।ग्राम अरकार में दिनदहाड़े पचपेड़ी निवासी युवक की हत्या के मामले में गुरूर पुलिस को सफलता मिल गई है। पुलिस ने फरार आरोपी को चंद घंटे में गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ग्राम रजौली थाना रनचिरई निवासी  है जिसे चारामा के जंगल से धर दबोचा ।बुधवार की दोपहर पचपेड़ी निवासी नीलध्वज साहू पिता रमेशर साहू की अरकार में दिनदहाड़े  हत्या कर देने से सनसनी फैल गई थी सूचना पर गुरुर, भखारा पुलिस मौके पर पहुंच गई थी ।

बालोद जिले के एसएसपी, एएसपी,डीएसपी के मार्गदर्शन में गुरुर व कंवर पुलिस घेराबंदी कर आरोपी को चंद घंटे में धर दबोचा। थाने में पूछताछ के दौरान आरोपी भारत भूषण चंद्राकर पिता कोमल सिंह चंद्राकर ग्राम रजौली थाना रनचिरई ने अपना जुर्म कबूल कर लिया ।


 

गुरुर थाना प्रभारी अरुण नेताम ने बताया कि पचपेड़ी निवासी मृतक नील ध्वज साहू कमीशन पर वाहन खरीदी करने का काम करता था ।इसी सिलसिले में वह रजौली के भारत भूषण से संपर्क किया जिससे बातचीत कर भारत ने अपने हार्वेस्टर को 2,90,000 रु में नील ध्वज के माध्यम से उमरगांव के एक किसान के साथ सौदा तय किया। जिसमें 15000 कमीशन तय हुआ। 9 अक्टूबर को एग्रीमेंट के तहत 2लाख अग्रिम राशि भारत को मिल गई। नील ध्वज अपने कमीशन की मांग करने लगा।  भारत ने बचे 90000 में से काटने की बात कही लेकिन भारत भूषण को पैसा डूबने की आशंका होने लगी जिसके चलते वह नील ध्वज की हत्या करने तय कर लिया।



ऐसे दिया घटना को अंजाम

 बुधवार को कमीशन की राशि लेने फोन कर नील ध्वज को अरकार बुलाया ।जिसके साथ उसका साथी ओंकार भी अरकार पहुंचा। दोनों ने शराब पी, खत्म होने पर ओंकार को फिर से शराब लेने भेजा गया। इस बीच भारत भूषण अपने गाड़ी में रखे गन्ना काटने के हथियार से वार कर दिया ।अचानक हमला से नील भागने लगा जिसे दौड़ाकर गले में तीन चार वार कर उसकी हत्या कर दी ।इस बीच उसके साथी ओमकार को आता देख आरोपी भाग गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी ।आरोपी को बुधवार रात जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने