मोर जमीन मोर मकान: शहर के दो आवास को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ आवास का पुरुस्कार, महापौर सभापति ने हितग्राहियों को दी बधाई



धमतरी। शहर के पीएम आवास योजना में बने दो सुंदर मकान को  प्रदेश में अव्वल स्थान आने पर महापौर विजय देवांगन, सभापति अनुराग मसीह हितग्राहियों के घर बधाई देने पहुंचे। इस अवसर पर महापौर ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत प्रदेश की मोर जमीन मोर मकान योजना के समावेशी मॉडल की प्रसंशा करते हुए राज्य को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।


 इसी कड़ी में धमतरी नगर पालिक निगम महात्मा ग़ांधी वार्ड के अंजू साहू पति प्रहलाद साहू एवं पोस्ट ऑफिस वार्ड मुमताज बेगम पति सुजात अली के मकान को सर्वश्रेष्ठ मकान के लिए चुना गया है।इस मौके पर एमआईसी सदस्य राजेश ठाकुर,रूपेश रजपुत,पार्षद सूरज गहरवाल, ईश्वर सोनकर सहित वार्ड वासी मौजूद थे।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आवासहीनों को आवास उपलब्ध कराने की दिशा में छत्तीसगढ़ शासन को मिली उपलब्धियों की भारत सरकार ने सराहना की है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के मोर जमीन मोर मकान योजना के समावेशी मॉडल की प्रशंसा करते हुए राज्य को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। 


एक जनवरी, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में वर्चुअल समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को स्पेशल कैटेगॉरी में पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह में आवास एवं शहरी कार्य मंत्री, भारत सरकार  हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे। समारोह में मोर ज़मीन मोर मकान योजना के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ आवास बनाने वाली छत्तीसगढ़ धमतरी के हितग्राही अंजू साहू, मुमताज़ बेगम को भी सम्मानित किया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने