नगरी क्षेत्र में नही पहुचा रथ लोगों में मायूसी, निकली बाइक रैली

 

नगरी।प्रदेश में उत्तर से कोरिया जिले के सीतामढ़ी हरचैका और दक्षिण में सुकमा के रामा राम से बाईक रैली और पर्यटन रथ यात्रा 14 दिसम्बर को निकल चुकी थी जो धमतरी जिले में तीसरे दिन दक्षिण कांकेर की तरफ से 16 दिसम्बर को सुबह की वक्त ब्लॉक मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर बाँसपानी पहुचनी थी पर किसी कारणवश पर्यटन रथयात्रा  का आगाज इस मार्ग में नही हुआ। जबकि प्रशासन द्वारा इस रथयात्रा की पुख्ता तैयारी की गई थी। 

 


लोग इसकी तैयारी में स्वमेव ही जुड़े हुए थे बाँसपानी, बिरगुड़ी, सेमरा, सिहावा, देवपुर, नगरी, बिलभदर, डोंगरडुला, कल्लेमेटा सहित जगह-जगह रथ के स्वागत के लिए लोगो का हुजूम लगा रहा। लोग सुबह से शाम रथ के आने का इंतजार बड़े उत्त्साह से करते रहे और जगह-जगह भगवान राम, लक्ष्मण माता सीता की मूर्तियां रख कर लोग भजन कीर्तन करते दिखे। लोगों में कार्यक्रम को लेकर काफी उमंग दिखाई दिया पर रथ के नही पहुचने पर लोग मायूस हुए। हालांकि इस मार्ग से रथ नही गुजरा पर प्रशासन की तैयारी जाया नही गई। 


कार्यक्रम को आत्मसात करते रामलला के श्रद्धालु जयकारों के साथ नगर के मुख्यमार्गों एवं गलियों में बाईक रैली निकली जिसमे क्षेत्र की विधायक डा लक्ष्मी ध्रुव सहित धमतरी, नगरी के जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, कांग्रेस कार्यकर्ता सहित क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में शामिल हुए।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने