युवा प्रदेश को ऊर्जावान मुख्यमंत्री ने नए शिखर पर पहुंचाया : महापौर

 


 लोकवाणी में मुख्यमंत्री ने किया जिले के उत्कृष्ट खिलाड़ी  दीपेश सिन्हा का जिक्र


धमतरी 10 जनवरी 2021।मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता 'लोकवाणी' की 14 वीं कड़ी का प्रसारण रविवार सुबह 10:30 से 11:00 के बीच आकाशवाणी एवं क्षेत्रीय समाचार चैनलों के जरिए किया गया। इसकी जिला स्तर पर श्रवण व्यवस्था नगर निगम कार्यालय के सभाकक्ष में की गई थी।। 

लोकवाणी की आज की कड़ी सुनने के बाद नगर निगम के महापौर  विजय देवांगन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 21 साल के युवा राज्य छत्तीसगढ़ के ऊर्जावान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने स्वामी विवेकानंद से प्रेरित होकर युवा वर्ग के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं लागू की। उन्होंने प्रदेश को विकास के नए शिखर पर पहुंचाया। हाल ही में वर्चुअल मैराथन में हिस्सा लेने समूचे प्रदेश का युवावर्ग उमड़ पड़ा था।  उन्होने आगे कहा कि लोकवाणी में आज मुख्यमंत्री ने जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ी  दीपेश सिन्हा का जिक्र किया, यह जिलावासियों के लिए गौरव की बात है

    महापौर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना, सुराजी गांव योजना सहित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से मुख्यमंत्री ने युवा वर्ग को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ा है। इसी तरह बिहान कार्यक्रम के तहत महिलाओं को भी आजीविका एवं स्वरोजगार की ओर अग्रसर किया। एल्डरमैन सूर्या राव ने कहा कि मुख्यमंत्री की अगुवाई में गत वर्ष युवा खेल महोत्सव का वृहत आयोजन किया गया था, जिससे छत्तीसगढ़ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली। ऐसे आयोजन से युवा हुनर प्रोत्साहित व प्रेरित होते हैं। 

 आकाश जैन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को युवा उत्थान का पर्याय बताते हुए कहा कि पिछले दो साल के अल्प समय में ही मुख्यमंत्री ने युवा पीढ़ी का दिल जीत लिया है।  इस अवसर पर मौजूद पार्षदों ने भी लोकवाणी सुनकर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। इस दौरान नगर निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा सहित प्रबुद्ध नागरिक गणों ने भी लोकवाणी को सुना।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने