नर्सिंग होम, क्लीनिक के बाद अब पैथोलॉजी लैब सील

 


 जिला स्तरीय टीम ने कुरूद में की कार्रवाई

धमतरी। नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं करने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई शुरू कर दी गई है ।पहले नर्सिंग होम फिर क्लीनिक उसके बाद आप पैथोलॉजी लैब को अनुमति नहीं होने पर सील किया गया है ।कार्यवाही के बाद हड़कंप मच गया है ।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचना मिली थी कि कुरूद में बिना अनुमति के लैब संचालित है जिस पर टीम गठित कर कार्रवाई के लिए कुरूद भेजा गया। शुक्रवार को जिला नोडल अधिकारी नर्सिंग होम एक्ट, जिला नोडल अधिकारी आयुष्मान भारत, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर कुरूद और बायोमेडिकल इंजीनियर कारगिल चौक स्थित अमृत पैथोलॉजी लैब पहुंचे ।संचालक से दस्तावेज की मांग की गई, दस्तावेज नहीं होने पर लैब को सील कर दिया गया है। बताया गया कि लैब का रजिस्ट्रेशन नहीं था। जिला स्तरीय टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई।

ज्ञात हो कि इसके पूर्व में कुछ दिनों पहले मगरलोड में नर्सिंग होम को सील किया गया। इसके बाद धमतरी में आयुर्वेदिक क्लीनिक के पास दस्तावेज नहीं होने पर सील किया गया था।अब पैथोलॉजी लैब को सील किया गया है। इस प्रकार की कार्यवाही से हड़कंप मच गया है। सीएमएचओ डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने