जीवन मे हार से निराश न हो, उससे सिख लें और कड़ी मेहनत करें : प्रीतेश गांधी, शिक्षा के साथ-साथ खेल भी अत्यंत महत्वपूर्ण : डिपेन्द्र साहू

 

 



धमतरी। ग्राम गोपालपुरी में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। मुख्य अतिथि डिपेन्द्र साहू विधायक प्रतिनिधि थे।अध्यक्षता  प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ ने की। विशिष्ट अतिथि  राजेंद्र शर्मा पूर्व सभापति नगर निगम धमतरी एवं पार्षद, भगत यादव,  चिरंजीव साहू,  कैलाश गवली, राजेन्द्र शर्मा,  घनश्याम मीनपाल,  चेतन हिंदुजा,  उर्वशी भगत यादव, नमेश साहू उपस्थित थे।.आयोजन में बड़ी संख्या में ग्रामवासी, खिलाड़ी व दर्शक मौजूद थे।अतिथियों ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उन्हें बधाई दी साथ ही अन्य प्रतिभागियों को मनोबल भी बढ़ाया.

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं विधायक प्रतिनिधि डिपेन्द्र साहू ने कहा कि खेल का हमारे जीवन में उतना ही महत्व है जितना शिक्षा का। आज हमारे देश के युवा खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा से विश्व में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं गांवों में खेल प्रतिभाओं की कमी नही है उन्हे खोजकर तरासने की जरूरत है।ऐसे आयोजनों से खेल प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलता है। खेल में हार और जीत लगा रहता है इससे कभी निराश नहीं होना चाहिए बल्कि अपने विजन को मिशन बनाकर निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए तो सफलता भी आपके कदम चूमेगी। इस सफल आयोजन के लिए समिति के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ प्रीतेश गांधी ने कहा कि जीवन में हार और जीत सिक्के के दो पहलु हैं। कभी आप जीतते हैं तो कभी हारना भी पड़ता है।इससे निराश होने की बजाय हमें और कड़ी मेहनत करते हुए अपने अंदर निहित कमियों को दूर करना चाहिए।  खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा खेलों से  शारारिक एवं मानसिक विकास होता है। खिलाड़ियों को हार से कभी निराश नही होना चाहिए बल्कि आगामी प्रतियोगिता की तैयारी में जुट जाना चाहिए।  


खेल प्रतियोगिता से आपस में भाईचारे की भावना प्रबल होती है वहीं दुसरी ओर खेल हमारे जीवन के लिए भी अति आवश्यक है। शिक्षा और खेल हमारे जीवन के लिए अत्यंत ही आवश्यक है क्योंकि शिक्षा हमें ज्ञान देती है जिससे हमारे मस्तिष्क का विकास होता है तो वहीं खेल से हमारा शरीर तंदुरुस्त एवं स्फूर्ति से भरा रहता है। मैं आयोजन समिति के सभी सदस्यों को इस सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूँ साथ ही सभी प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं है।

इस अवसर पर नीलमणी साहू, धर्मेंद्र साहू, युवराज साहू , नीरज साहू , सरोज मंडावी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी, खिलाड़ी व दर्शक मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने