कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा टीका 15 फरवरी से लगाया जाएगा

 


धमतरी 12फरवरी।कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रथम चरण में कोरोना वाॅरियर्स (स्वास्थ्य विभाग) के कर्मचारियों का टीकाकरण गत 16 जनवरी से किया गया। पहले चरण में टीका लगाए गए लोगों को तहत 15 फरवरी से दूसरे चरण का टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. डी.के. तुरे ने बताया कि प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान में जिले में स्वास्थ्य विभाग के छह हजार 91 पंजीकृत थे, जिनमें से 4 हजार 785 को कोविशील्ड का टीका लगाया गया। इसी क्रम में दूसरे चरण में पुलिस, स्थानीय प्रशासन तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है। 

 


उन्होंने बताया कि इसका दूसरा डोज 28 दिन बाद देनी होती है, अतः जिन कर्मचारियों को प्रथम चरण में टीका लगाया जा चुका है उनको 15 फरवरी से दूसरे चरण का टीकाकरण किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अपील की है कि जिन्होंने पहले चरण का टीका लगवा लिया है, वे आगामी सोमवार 15 फरवरी से (28 दिनों के उपरांत ) दूसरे चरण का टीका अवश्य लगवाएं, ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। 

 


जिला नोडल अधिकारी डाॅ. बी.के. साहू ने बताया कि जिले में टीकाकरण के प्रथम चरण में कुल नौ हजार 820 पंजीकृत कोरोना वाॅरियर्स में से 6 हजार 20 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है, उन्हें प्रथम चरण के टीकाकरण के 28 दिनों के बाद दूसरे डोज की वैक्सीन लगाई जाएगी।


शुक्रवार को मिले सिर्फ 3 मरीज

 इधर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होते जा रही है। शुक्रवार को जिले में सिर्फ 3 मरीज मिले हैं, जिसमें कुरूद ब्लाक से दो और शहर से एक है। इस तरह से अब तक 8218 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 7998 स्वस्थ हो गए हैं। 130 लोगों की मौत हुई है। फरवरी माह के 12 दिन में सिर्फ 114 लोग संक्रमित हुए हैं।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने