अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर धमतरी पुलिस द्वारा 7 दिवसीय 'अभिव्यक्ति' कार्यक्रम

 



जागरूकता कार्यक्रम में महिलाओं को कानून में प्रदत्त अधिकारों व योजनाओं के संबंध में दी जाएगी जानकारी


 धमतरी।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को धमतरी पुलिस द्वारा'अभिव्यक्ति'जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को कानून में प्रदत्त अधिकारों व योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई।


पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानू के निर्देश पर 8 मार्च से 14 मार्च 2021 तक 7 दिवसीय महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किए जाने हेतु कार्य योजना तैयार की गई है, जिसके आधार पर प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उक्त कार्यक्रम का शुभारंभरक्षित केंद्र धमतरी में  किया गया जिसमें  जिले की महिलाओं को सम्मानित करते हुए प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

 आप मन के सुरक्षा, आपके हाथ, धमतरी पुलिस आप मन के साथ।

  'अभिव्यक्ति'जागरूकता कार्यक्रम के दौरान महिलाओं, बच्चियों को उनकी सुरक्षा,  कानून में प्रदत्त अधिकारों के प्रति सजगता, शिक्षा का महत्व, कुरीतियों एवं अंधविश्वासों के प्रति सजगता, सुरक्षा हेतु प्रदत्त संसाधानों के बारे में जानकारी दी जाएगी।


मैं सशक्त हूँ....मेरी शक्ति तुमसे है।।

        यह महज एक शब्द नहीं है, इसमें छुपी हुई है भावनाएं। भावनाएं उन मातृ शक्तियों के लिए जिन्होंने अपनी बच्चियों को ऐसी परवरिश, संस्कार, योग्यता दिखाने का अवसर सहयोग एवं ऐसी शक्ति दी, जिससे वह आगे बढ़कर अग्रणी पंक्ति में खड़ी हैं और समाज सेवा के साथ-साथ विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर अपनी दृढ़ इच्छा-शक्ति से सुशोभित हैं।इन्हीं भावनाओं का सम्मान करते हुए धमतरी पुलिस ऐसी शक्ति को नमन करता है, जो प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से उन महिला पुलिस कर्मियों के साथ जुड़ी हुई है जो उन्हें कर्तव्यों के निर्वहन में सहयोग करती है। इन्हीं मातृ शक्तियों को नमन करते हुए धमतरी पुलिस की ओर से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की  शुभकामनाएं दी गई।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने