शांति समिति की बैठक: कोरोना संबंधी निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

 संयमित एवं सुरक्षित ढंग से होली मनाने जिला दण्डाधिकारी ने की अपील

धमतरी, 25 मार्च 2021। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य एवं एसपी बी.पी. राजभानू ने गुरुवार को शांति समिति की बैठक लेकर शासन द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी नए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए होली पर्व संयमित एवं सुरक्षित ढंग से मनाने की अपील की। 


कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में सतर्कता बरतते हुए सुरक्षात्मक उपायों को अपनाना जरूरी ही नहीं, अनिवार्य भी है। अगले सप्ताह होने वाले होली त्यौहार में भीड़ जुटने व असावधानियां की आशंका बनी रहेगी। बेहतर होगा कि जोखिम उठाने के बजाय खुद को सुरक्षित रखकर संयमित ढंग से पर्व का आनंद लें। कलेक्टर ने आगे कहा कि भीड़भाड़ वाले चिन्हांकित सार्वजनिक स्थानों पर धारा-144 लागू की जा सकेगी और मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रशासन द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। साथ ही होली मिलन के आयोजन में शामिल प्रत्येक व्यक्ति को थर्मल स्क्रीनिंग कराना, मास्क पहनना, समय-समय पर हैण्ड सैनिटाइजर का उपयोग करना व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना बेहद आवश्यक होगा।इसके अलावा अन्य निर्देशों के बारे में बताते हुए कलेक्टर ने सभी लोगों को शांति बरतने एवं शासन द्वारा जारी निर्देशों के परिपालन में सहयोग करते हुए परस्पर भाईचारा, सौहार्द्र एवं सुरक्षात्मक उपायों को ध्यान में रखने की अपील बैठक में की। बैठक में धरना स्थल के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बीच नोकझोंक भी देखी गई। मामला बढ़ता हुआ देखकर कलेक्टर ने इसे प्रशासनिक स्तर पर तय करने का निर्णय लिया। इस अवसर पर महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. मयंक चतुर्वेदी, एएसपी  मनीषा ठाकुर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना,भाजपा जिलाध्यक्ष शशी पवार,पार्वती वाधवानी सहित विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।


ज्ञात हो कि शहर में होली के लिए कुछ कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। देखना होगा कि कलेक्टर द्वारा जारी नई गाइडलाइन के बाद क्या होली इवेंट आयोजित किया जाता है या फिर लोगों की सुरक्षा को देखते हुए उसे रद्द किया जाता है। यदि इवेंट होता है प्रशासन क्या कार्यवाही करता है यह देखना होगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने