Video: शराब दुकान को लेकर हुआ हंगामा,सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं पहुंची विरोध जताने

धमतरी।सोरिद वार्ड  बागतराई रोड में देशी शराब दुकान के विरोध में हंगामा खड़ा हो गया। दुकान कें खुलते ही आस पास के दो गांव व सोरिद वार्ड की महिलाएं बड़ी संख्या में पहुँच गई। दुकान के सामने बैठकर विरोध जताया।खबर मिलते ही पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भी मौके पर पहुँच गई। विरोध को देखते हुए दुकान का शटर बन्द करवाना पड़ा।

नवागांव वार्ड स्थित देशी शराब दुकान को सोरिद वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी चल ही रही थी कि इसकी भनक वार्ड और गांव  के लोगों को लग गई, तुरंत एक दूसरे को खबर कर  लोग वहां पर एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने कहा कि इस रास्ते में उनकी बेटियां स्कूल कॉलेज से रोजाना आना जाना करती है, खेतो में महिलाएं काम करने जाती हैं,

 उन्होंने ये भी बताया कि गाँव के पुरुष घर का चावल और अनाज बेच कर शराब पी देते है, ऐसे में गाँव मे ही दुकान के खुलने से और ज्यादा मुसीबत बढ़ जाएगी, कहा कि दुकान खुलने के प्रस्ताव का ही पहले से लिखित में विरोध किया गया था, बावजूद इसके दुकान खोली गई है। अब ग्रामीण हर कीमत पर दुकान बंद करने की मांग पर अड़ गए है।


जिला आबकारी अधिकारी राजेश जायसवाल ने बताया कि शासन  की योजना और जिला प्रशासन के निर्देश पर ही दुकान खोली गई है, बहरहाल स्थिति को देखते हुए, अस्थाई रूप से दुकान को बन्द रखने का निर्णय लिया गया है। वस्तुस्थिति से कलेक्टर को अवगत करा दिया गया है आगे उनके निर्णय के अनुसार ही कार्य किया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने