एक मई से 18 से 44 साल तक आयु वर्ग के लोगों का भी किया जाएगा टीकाकरण,इन्हें मिली प्राथमिकता

 


मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने कलेक्टर-एसपी को दिए आवश्यक निर्देश


अंत्योदय और बीपीएल कार्डधारियों को दी जाएगी प्राथमिकता 


धमतरी 30 अप्रैल 2021। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी कलेक्टर, एसपी, संभागायुक्त और आईजी की बैठक लेकर समीक्षा की। इस दौरान श्री बघेल ने निर्देशित किया कि चूंकि केन्द्र से बहुत सीमित संख्या में वैक्सीन की खेप प्राप्त हुई है, इस वजह से प्रदेश में गरीब व्यक्तियों को प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। 


शनिवार एक मई से 18 से 44 साल तक की आयु के लोगों को लगने वाले कोरोना के संक्रमण से बचाव लिए लगने वाले टीका के संबंध में आज  उन्हांेने कहा कि जिनका अंत्योदय कार्ड है उन्हें सबसे पहले, उसके बाद बीपीएल कार्डधारियों को और अंत में अन्य वर्गों को कोरोना का टीका लगाया जाए। 


कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने इसके मद्देनजर ग्राम पंचायतवार अंत्योदय कार्डधारियों की सूची अद्यतन कर वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि इसकी सूचना ग्राम पंचायत सचिव, सरपंच के जरिए संबंधित अंत्योदय राशन कार्डधारियों को सूचित कर किया जाएगा, उसी के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटर आना होगा। 


उन्होंने यह भी बताया कि वैक्सीन की संख्या पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है, अतः अनावश्यक रूप से अन्य लोग वैक्सीनेशन सेंटर में नहीं आएं। सरपंच, सचिव द्वारा वैक्सीनेशन संबंधी सूचना मिलने पर ही, वैक्सीनेशन केन्द्र में आना है। बताया गया है कि अन्य वर्गों के लिए जैसे ही वैक्सीन प्राप्त होगी, सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।



                                                                   

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने