सर्वे जीवन रक्षार्थ,18वर्ष से अधिक के व्याक्तियों का टीकाकरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अभिनव पहल : प्रीतेश गांधी

 



रायपुर।कोरोना संक्रमण से देश व देशवासियों की सुरक्षा एवं स्वस्थ जीवन के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है। प्रत्येक देशवासी को कोरोना वैक्सीन मिल सके इसके लिए केंद्र सरकार और हमारे देश के वैज्ञानिक एवं चिकित्सक भी दिन-रात मेहनत कर रहें हैं।


इसी कड़ी में 19 अप्रैल  को देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की है इससे देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिलेगा और उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षा मिलेगा। प्रधानमंत्री  के इस फैसले का पूरा देश स्वागत कर रहा है।

इसी कड़ी में टीकाकरण अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए प्रीतेश गांधी, प्रदेश अध्यक्ष, सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ अनेक गतिविधियों के माध्यम से समाज में जन जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं। वे जन-जन तक पहुंचकर समाज की ओर से अनेक जनहितकारी कार्यों को गति देकर सामाजिक जागरूकता लाने में भी जुटे हुए हैं। इसी तारतम्य में प्रीतेश गांधी ने कहा है कि जीवन अनमोल है इसे सुरक्षित व स्वस्थ रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण करवाने के लिए आगे आकर अपने स्वयं के प्रति नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए स्वयं सुरक्षित रहें तथा दूसरों को सुरक्षित एवं स्वस्थ रखने में सहयोग का माध्यम बनना चाहिए।


प्रीतेश गांधी प्रदेश अध्यक्ष, सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1 मई 2021 से 18 वर्ष से ऊपर के प्रत्येक व्यक्तियों को टीकाकरण किया जाने के निर्णय को स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कोरोना वायरस संक्रमण को समूल नष्ट करने के लिए कारगर कदम साबित होगा और करोड़ों लोगों का उत्तम स्वास्थ्य सुनिश्चित होगा। उन्होंने युवा पूंजी को संरक्षित व संवर्धित करने के लिए प्रत्येक युवाओं से टीकाकरण किए जाने का आह्वान करते हुए केंद्र सरकार के द्वारा कोविड-19 के संबंध में जो प्रोटोकाल समय-समय पर जारी किए जा रहे हैं उसका पालन करने का आग्रह करते हुए 1 मई  से होने वाले टीकाकरण को उत्सव के रूप में स्वीकार करते हुए मोदी जी के इस अभिनव पहल के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का निवेदन भी किया।


प्रीतेश गांधी ने तेजी से बढ़ रहे कोरोनो संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए ग्रामीण स्तर पर अनेक केंद्रों में पहुंचकर आम जनमानस को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि संकट के इस दौर में समाज के प्रति जान है तो जहान है की बातों को आत्मसात करते हुए स्वयं सुरक्षित रहें सतर्क रहें दूसरों को सुरक्षित व सतर्क रखने में सहयोग करें यही मानव धर्म है।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने