कोरोना का कहर: 24 घंटे में 6 लोगों की मौत के साथ जिले में 363 और शहर में मिले रिकॉर्ड 115 मरीज

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले में गुरुवार को फिर कोरोना ने कहर बरपाया है।24 घण्टे में रिकॉर्ड संक्रमित मरीज मिले हैं। एक दी में 336 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। जिले में मिले संक्रमितों में से धमतरी ग्रामीण से 57, कुरूद ब्लाक से 137 , नगरी से 12, धमतरी शहर से 106 और मगरलोड से 24 संक्रमित मरीज मिले है,वहीं बीते रात धमतरी ग्रामीण से 8, कुरूद ब्लाक से 4, नगरी से 5,धमतरी शहर से 9 और मगरलोड से 1 मरीज मिले हैं। 

जिले के कुरूद ब्लाक, मगरलोड ब्लाक और धमतरी ग्रामीण से 1-1 एवं धमतरी शहर से 3 संक्रमित मरीज की मौत हुई है,जोकि कोरोना वायरस और अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।जिले में अब तक कोरोना मृतकों की संख्या 159 हो चुकी है।

जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों की संख्या 10547 हो चुकी है, जिसमें से एक्टिव केस की संख्या 1702 है। कोविड-19 अस्पताल आईएलआई से 36,धमतरी कोविड-19 अस्पताल कुरुद में 3 और कोविड-19 केयर सेंटर नगरी में 11 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। आज 67 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया,अब तक कुल 8690 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।


गुरुवार को जिस प्रकार से मरीज मिले हैं वह झकझोर कर रख दिया है। ऐसी स्थिति में लोग सिर्फ लॉकडाउन की ओर देख रहे हैं हालांकि कलेक्टर जेपी मौर्य द्वारा अब तक जो संकेत मिले हैं उसमें वह lock-down के पक्ष में वह नहीं है। पड़ोसी जिला बालोद में कर दिया गया है जिला प्रशासन हर बातों को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले रही है। लॉक डाउन से सबसे ज्यादा आर्थिक रूप से कमजोर लोग प्रभावित होते हैं।यदि लोगों में खुद से जागरूकता आ जाए और अपने शहर,जिला को सुरक्षित रखने की ठान ले तो मरीजों की संख्या को कम किया जा सकता है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने