सराहनीय पहल: कुरुद में शादी की अनुमति संबंधी आवेदन के साथ देना होगा स्व घोषणा पत्र कि 45 साल से अधिक उम्र के सभी को लगा है कोविड का टीका

 


कलेक्टर श्री मौर्य ने किया कुरूद स्थित टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण


धमतरी।कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने सोमवार को कुरूद स्थित सिविल अस्पताल में बनाए गए कोविड टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां 45 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीका लगाए जाने की स्थिति का जायज़ा लिया और उपस्थित चिकिस्तकों से टीकाकरण की प्रगति की जानकारी भी ली। 


कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित लोगों से चर्चा कर उन्हें समझाइश देने का आग्रह किया कि वे 45 साल की उम्र के हों तो टीका ज़रूर लगाएं तथा सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण दिखने पर कोरोना टेस्ट ज़रूर कराएं। इस से वे ना केवल बीमारी का समय पर उपचार में सहूलियत होगी बल्कि इससे वे अन्य को संक्रमण ना फैलाते हुए स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे। उन्होंने साथ ही अपील की है कि मास्क जरूर पहनें, नियमित तौर पर हाथों की सफाई का ध्यान रखें । इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत  मयंक चतुर्वेदी, एसडीएम कुरूद  सुनील शर्मा भी मौजूद रहे। 

मौके पर एसडीएम श्री शर्मा ने बताया कि  कुरूद विकासखंड में टीकाकरण  लिए प्रेरित करने एक अनूठा प्रयास किया जा रहा है । अब शादी की अनुमति संबंधी आवेदन देते समय व्यक्ति को स्व घोषणा पत्र देना होगा की 45 साल से ऊपर के जितने भी लोग (परिजन/अतिथि) शादी में सम्मिलित हो रहे हैं उन्हें टीका लग गया है। इसका सत्यापन पंचायत सचिव से कराने के बाद ही आवेदन एसडीएम कार्यालय में जमा किया जा सकता है। इस पहल को कलेक्टर ने काफी सराहा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने