कोरोना पाॅजिटिव के प्रकरण अधिक पाए जाने पर रीवागहन,धौराभाठा और इर्रा कंटेनमेंट जोन घोषित

 


धमतरी 11 अप्रैल 2021। धमतरी विकासखण्ड के ग्राम रीवागहन और धौराभाठा व भखारा तहसील के  ग्राम इर्रा में 20 से अधिक पाॅजिटिव प्रकरण पाए जाने पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी चन्द्रकांत कौशिक व कुरुद सुनील शर्मा ने उक्त ग्रामों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। 

 बताया कि कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशानुसार किसी भी ग्राम/ग्राम पंचायत के किसी वार्ड में पांच से अधिक व्यक्ति कोविड पाॅजीटिव पाए जाते हैं, तो उस वार्ड को कंटेनमेंट जोन और  20 से अधिक पॉजिटिव प्रकरण पाए जाने पर उस गांव अथवा ग्राम पंचायत  को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है। कंटेनमेंट जोन में निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी। उक्त आदेश के क्रियान्वयन के लिए पंचायत सचिव, संबंधित ग्राम पंचायत के हल्का पटवारी, कोटवार, ग्राम पटेल एवं संबंधित स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

इन तीनों गांव में सभी प्रकार की व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेगी। स्वास्थ्य की निगरानी एवं निर्देशानुसार सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा ।केवल किराना दुकान दूध सब्जी सुबह 8:00 से 10:00 बजे तक खुली रहेगी। कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन एवं लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत किसी भी प्रकार की सामूहिक (4 से अधिक) गतिविधियां प्रतिबंधित रहेगी।तालाब नदी कुआं नहर आदि में नहाना मना है।

 विवाह अंत्येष्टि आदि कार्यक्रम विशेष अनुमति पश्चात ही आयोजित की जा सकेगी। सामूहिक भोज प्रतिबंधित रहेगा। यहां निगरानी के लिए पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी। पॉजिटिव प्रकरण के वर्तमान निवास स्थान से चारों दिशा में पांच पांच घरों का एक्टिव सर्विलेंस कर सर्दी खांसी बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ वाले व्यक्तियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को प्रेषित की जाएगी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने