पत्नी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने वाला आरोपी पति गिरफ्तार

 


करेली बड़ी चौकी के भेंडरी गांव का मामला


मगरलोड।धमतरी जिले के करेली बड़ी पुलिस ने अपनी पत्नी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने वाले पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।करेली बड़ी पुलिस चौकी प्रभारी एसआई संतोष साहू ने बताया कि ग्राम भेंडरी निवासी कामदेव साहू उर्फ बलराम पिता सियाराम साहू का विवाह 5 मई 2019 को कुरूद के कचना निवासी दीपा साहू के साथ हुआ था। विवाह के 4 माह बाद आरोपी पति कामदेव साहू अपनी पत्नी को पसंद नहीं हो ,दहेज कम लायी हो,गाली गलौज कर प्रताड़ित करता था।


 वह अपनी पहली पत्नी को छोड़कर गांव की पूर्व प्रेमिका के साथ विवाह करूंगा बोलकर कामदेव अपनी पत्नी दीपा साहू शारीरिक एवं मानसिक से प्रताड़ित करता था।जिसे परेशान होकर उसकी पत्नी दीपा साहू ने 29 जुलाई 2020 को अपने ऊपर  मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या करने की प्रयास किया था।दीपा को जली हुई गंभीर अवस्था में ईलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया था ।बेहतर ईलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।


ईलाज  दौरान  पति ने 6 दिसंबर 2020 को गांव के प्रेमिका के साथ दूसरी शादी कर लिया।जिसकी शिकायत पहली पत्नी दीपा साहू ने 17 अप्रैल को करेली बड़ी चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई।पुलिस ने आरोपी पति कामदेव साहू ग्राम भेंडरी के लिए खिलाफ आत्महत्या करने के लिए उकसाने आईपीसी की धारा 498(क),324,494 अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

उक्त कार्यवाही में एएसआई मोहनलाल निषाद,हवलदार दिलेश्वर कुजूर,आरक्षक फगेन्द्र साहू,खिलेश्वर रावत,बलराम सिन्हा शामिल रहे।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने