पानी निकासी की बेहतर व्यवस्था हेतु महापौर एवं आयुक्त ने निचली झुग्गी झोपड़ी बस्तियों,कालोनी और वार्डों का दौरा कर वार्डो की समस्याओं का निराकरण के दिए निर्देश

 




धमतरी । महापौर विजय देवांगन ने शहर के चालीस वार्डो में बारिश के मौसम में पानी निकासी की बेहतर व्यवस्था करने शहर में नालियों के लिए शासन से साढ़े सात करोड़ स्वीकृत करवाए है। जिस पर शहर के विभिन्न वार्डो में नाली निर्माण कार्य होना है इसके अलावा भी शहर में नालियों की सफाई गर्मी के मौसम से सफाई कार्य जारी है ।मुख्य मार्गो की बड़ी बड़ी नालियों की नीचे से स्तर से भारी मात्रा में मलबा निकालने का कार्य जारी है इसके साथ ही कई निचले झुग्गी झोपड़ी बस्तियों एवं कालोनी और वार्डो की पानी निकासी हेतु विजय देवांगन,आयुक्त मनीष मिश्रा ने निगम के रामपुर वार्ड के डबरी पारा, सोरिद नाला एंव शीतला पारा वार्ड  नाला का निरीक्षण किया।उन्होने वार्ड व बस्तियों में पैदल भ्रमण करते हुए वहां के निवासियों से मुलाकात की, उनकी समस्याओं को जाना तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।


  महापौर ने वार्ड क्र. 22 रामपुर वार्ड स्थित डबरी से पानी निकासी के संबंध में जायजा लिया। बरसात के दिनों में पानी निकासी सही नही हो पाने के कारण डबरी में अधिक जल भराव हो जाता है जिसके कारण आसपास रहने वाले लोगों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।बिमारियों का खतरा बना रहता है। वार्ड  क्र. 35 सोरिद वार्ड स्थित नाला का जायजा लिया ।कलेक्ट्रेट कॉलोनी, गोकुलपुर वार्ड सहित खेतो के पानी निकासी सोरिद नाला के माध्यम से होता है। इस तरह वार्ड व खेतो में जलभराव की समस्या की मुख्य वजह पानी निकासी का सही नही होना होता है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए महापौर देवांगन  द्वारा बरसात से पहले जल निकासी हेतु आवश्यक सुधार व मरम्मत कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।


    इस दौरान महापौर के साथ आयुक्त  उपायुक्त पी एस सोम,नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष केंद्र कुमार पेंदरिया,पार्षद सूरज गहेरवाल,कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार, सहायक अभियंता एस,.आर सिन्हा, स्वच्छता निरीक्षक योगेश निषाद, उप अभियंता कामता नागेंद्र, कमलेश ठाकुर,भूपेंद्र दिली, लोमश देवांगन,नमिता नागवंशी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने