प्रभारी मंत्री ने जीवनदीप समिति की बैठक में विभिन्न कार्यों की स्वीकृति दी, बड़ी मांगे अभी भी पेंडिंग

 

धमतरी 05 जून 2021।प्रदेश के आबकारी एवं उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने शनिवार को जिला चिकित्सालय के अधीन जीवनदीप समिति की बैठक ली, जिसमें उन्होंने विभिन्न कार्यों की स्वीकृति प्रदान की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने तथा आवश्यकतानुसार मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश बैठक में दिए।


ये है प्रमुख मांगें

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समिति की साधारण सभा की बैठक में सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. मूर्ति ने पिछली बैठक के एजेण्डा का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिला चिकित्सालय के भण्डार कक्ष में टाइल्स लगाने, किडनी रोगग्रस्त मरीजों के लिए डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराने, जिला चिकित्सालय में मरीजों को सीटी स्कैन एवं एमआरआई जांच की सुविधा उपलब्ध कराने, रेडियोलाॅजिस्ट की व्यवस्था करने, अस्पताल का गंदा पानी निकासी के लिए पक्का नाला निर्माण करने संबंधी मांगों पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि उक्त आवश्यकताओं का प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित किया गया है। इसके अलावा आॅक्सीजन प्लांट अटेंडेंट की नियुक्ति पिछले प्रस्ताव के उपरांत पूर्ण किए जाने की जानकारी बैठक में दी। साथ ही जिला चिकित्सालय भवन के जर्जर भवनों के स्थान पर नवीन बहुमंजिला भवन निर्माण का प्राक्कलन प्रेषित करने के उपरांत सीजीएमएससी को विस्तृत प्राक्कलन भेजने, वार्ड बाॅय एवं आया की नियुक्ति करने जैसी विभिन्न मांगों की भी जानकारी बैठक में दी गई। 


इनको मिली हरी झंडी

बैठक में केबिनेट मंत्री श्री लखमा ने ब्लड बैंक में नए एसी लगवाने, वाहन पार्किंग, फ्लोरिंग एवं शेड निर्माण कार्य कराने, शौचालयों के जर्जर दरवाजों की जगह नए फायबर दरवाजे लगवाने, नई जेराॅक्स मशीन क्रय करने, इंटरकाॅम में विस्तार करने जैसी मांगों को समिति के फण्ड से पूर्ण करने की मंजूरी प्रदान की। इसके अलावा विभिन्न एजेण्डों पर प्रभारी मंत्री ने चर्चा कर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। हालांकि सिटी स्कैन, एमआरआई , रेडियोलॉजिस्ट सहित प्रमुख मांगे यदि पूरी हो जाती है तो जिले वासियों को बड़ी सौगात मिल सकती है।


इस अवसर पर सिहावा विधायक डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव, धमतरी विधायक रंजना साहू, महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष  कांति सोनवानी सहित कलेक्टर  जयप्रकाश मौर्य, एसपी  बीपी राजभानू, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. मयंक चतुर्वेदी,कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना के अतिरिक्त जीवनदीप समिति के सदस्य एवं स्वास्थ्य व संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने