मोदी सरकार स्पाइवेयर खरीद एवं दुरूपयोग कर प्रजातांत्रिक मूल्यों की कर रही हत्या:युवा कांग्रेस

 


धमतरी।फ़ोन टैपिंग मामले को लेकर देश में केंद्र सरकार के खिलाफ़ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।इसी सिलसिले में युवा कांग्रेस धमतरी ने इस मसले पर केंद्र सरकार के खिलाफ घड़ी चौक में विरोध प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने मांग की है कि जल्द से जल्द जेपीसी द्वारा और सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी के तहत इस जासूसी कांड की जांच होनी चाहिए। 


 कृष्ण कुमार मरकाम जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा देश के कैबिनेट मंत्री, संवैधानिक पदों पर आसीन अधिकारियों, भारत के सुरक्षा बलों के वर्तमान और पूर्व प्रमुख, विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं, पत्रकारों, वकीलों के सेल फोन की विदेशी कंपनी-पेगासस द्वारा निर्मित एप के माध्यम से अवैध और असंवैधानिक रूप से हैकिंग कर जासूसी किये जाने का खुलासा हुआ है, जो बेहद निंदनीय है। सेलफोन को पेगासस स्पाइवेयर और सभी एनएसओ उत्पाद एजेंसियों ने विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, वकीलों और कार्यकर्ताओं के फोन हैक करने के लिये स्पाइवेयर खरीदा एवं दुरूपयोग कर प्रजातांत्रिक मूल्यों की हत्या किया है।नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश में लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए 2000 करोड़ फूंक दिए।आम जनता के टैक्स से आये इस पैसे से 120 केंद्रीय विद्यालय, 2 AIIMS या 500 सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र बन सकते थे। 


युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष उदित साहू  ने बताया कि, इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस द्वारा पत्रकारों की, विपक्षी नेताओं की, सरकार के मंत्रियों की, व सर्वोच्च न्यायालय के न्यायधीश की इस जासूसी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया । कहा कि “जब अंग्रेज थे, तब भी ‘जासूसी’ इनका धंधा था, आज जब नही है तब भी ‘जासूसी’ का धंधा जारी है, आखिर सुधरेंगे कब? 


प्रदर्शन में प्रमुख रुप से आकाश गोलछा, कृष्णा मरकाम , उदितनारायण साहू ,गुरूगोपाल गोस्वामी,,दीपक सोनकर,कुणाल गायकवाड़, योगेश शर्मा, तारिक रजा कादरी,कुलेश्वर देवांगन  गौतम वाधवानी, प्रवीण साहू, विशु देवांगन, ऋषभ ठाकुर, हेमप्रकाश साहू,अनिल कुर्रे,आकाश देवांगन,हर्ष चेलक सहित बड़ी संख्या युकांई उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने