सोरम और बोरिद खुर्द में शीतला मंदिर ज्योति कक्ष निर्माण के लिए विधायक ने किया भूमिपूजन

 



धमतरी।धमतरी विधानसभा के गंगरेल मंडल के अंतर्गत विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने ग्राम बोरीदखुर्द एवं ग्राम सोरम में शीतला माता मंदिर के प्रांगण में ज्योति कक्ष निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। विधायक विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणों ने सर्वप्रथम गांव की आराध्य माता शीतला का पूजा अर्चना की, उसके बाद भूमि पूजन कार्यक्रम विधायक के मुख्य आतिथ्य में पूरे रीति रिवाज के साथ ज्योति कक्षा के निर्माण स्थान में भूमि का पूजा अर्चना कर संपन्न कराया गया। 


विधायक ने कहा कि क्षेत्र की समस्या एवं मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना सर्वप्रथम उद्देश्य है, जिस गांव में सभी में आपसी समरस्ता, आपसी सहयोग, एकजुटता होती है उस गांव की प्रगति एवं विकास को कोई नहीं रोक सकता। ग्रामीण क्षेत्रों में युवा वर्ग अगर आगे आकर क्षेत्र के विकास में अपनी सहभागिता देवे तो निश्चित ही युवाओं का योगदान अहम साबित होगा। साथ ही विधायक ने समस्त उपस्थित ग्रामीण एवं पंचायत के उपस्थित जनों से कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है, इससे अपने आप को सुरक्षित रखें और अपने परिवार को सुरक्षित रखें, प्रशासन के द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते रहे। सभा में उपस्थित जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने कहा कि जो मिट्टी से जुड़े हैं वही मिट्टी में कार्य करने वालों का दर्द समझते हैं, इन गांवों में ग्रामीणों द्वारा आस्था के दीप जलाने हेतु निरंतर लंबे समय से ज्योति कक्ष की मांग की जा रही थी, जिसे  विधायक रंजना साहू ने पूरा कर ग्रामीणों को तोहफा दिए हैं।

सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने कहा कि विधायक के कार्यकाल में लगातार क्षेत्र में विकास कार्य की स्वीकृति एवं विकास की गति तेज हुई है। क्षेत्र की समस्या को निरंतर विधायक ध्यान में रखकर कार्य कर रहे हैं।  सदन में भी क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों को विधानसभा पटल पर प्रमुखता के साथ बुलंद आवाज से रख रही है। सोरम एवं बोरीदखुर्द के सरपंच एवं ग्रामीणों के द्वारा विधायक  के समक्ष विभिन्न विषयों पर क्षेत्र के विकास सम्बंधित चर्चा किए एवं निर्माण कार्य कि स्वीकृति के लिए विधायक का आभार व्यक्त किया। 


इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामा देवी साहू, जनपद सदस्य अनुपमा साहू, गंगरेल मंडल उपाध्यक्ष नरेश यादव, रुद्री सरपंच अनीता यादव, मंडल महामंत्री अमित साहू, वीरेंद्र साहू, सोरम सरपंच नंदनी साहू, बोरिदखुर्द सरपंच दुष्यंत सिन्हा, डॉ ललित साहू, सुमन यादव, हीरा सिंह साहू, पालकराम नागेंद्र, तुलाराम चक्रधारी, भूपत राम साहू, श्रीमती जीवन बाई, सुकून बाई, हेमलाल सेन, प्रकाश साहू, केविन बाई, सावित्री साहू, वर्षा साहू, शिवराम सिन्हा, आशा बाई, संतोषी बाई, महेश्वरी,  सेवाराम, कृष्ण कुमार, विजय सिन्हा, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने