गरीब के होटल मकान को द्वेष पूर्ण तुड़वाया,पीड़ित परिवार न्याय की लगा रहा गुहार

 



ग्राम पंचायत रांकाडीह मधुबन का मामला


पवन निषाद

मगरलोड। मगरलोड ब्लाक मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर दूर मधुबन धाम राकांडीह में राम वन गमन मार्ग के आरक्षित जगह में अवैध कब्जा बता कर  होटल व्यवसायी के मकान को जेसीबी मशीन से तुड़वा दिया गया।

 गरीब पीड़ित होटल संचालनकर्ता दिलीप साहू पिता मिलसिंग साहू ग्राम राकांडीह ने बताया कि मधुबन धाम में कुंडेल मार्ग में विगत 25 वर्षों से अधिक होटल का संचालन कर परिवार का पालन पोषण कर रहा था। होटल संचालन की एवज में ग्राम पंचायत द्वारा हर वर्ष 3600 रूपये व्यवसायिक परिसर के तहत शुल्क राशि जमा ली जाती थी। ग्राम पंचायत द्वारा होटल मकान को शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा बता कर कार्यवाही के लिए तहसील कार्यालय मगरलोड में आवेदन दिया था।जोकि  मामला राजस्व में लंबित था। 18 अगस्त 2021 को नायाब तहसीलदार की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से होटल मकान को तुड़वाया गया।जोकि न्यायोचित नहीं है।

पीड़ित दिलीप साहू ने बताया कि मकान तोड़ने से पहले तहसील कार्यालय से जगह खाली करने के लिए कोई नोटिस नहीं मिला था। सरपंच ने राजनीति सरक्षण के दबाव से अधिकारियों से होटल मकान को तोड़वाया है।ग्राम पंचायत के हर बैठक में उनके होटल से नाश्ता ले जाया जाता है जिसका 24,470 रूपये अभी तक अप्राप्त है। मधुबन धाम में चार रसूखदारों लोगों ने शासकीय जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिया है ।उन लोगों पर ग्राम पंचायत द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।उन लोगों पर  सरपंच का सरक्षण दिया हुआ है। सिर्फ गरीब की मकान को ढहाया गया है।पीड़ित गरीब होटल व्यवसाय दिलीप साहू ने न्याय के लिए कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत करने की  बात कही है।

सभी आरोप बेबुनियाद है....

इस सम्बंध में राकांडीह सरपंच खेमलता अनिल साहू ने कहा कि मधुबन धाम राम वन गमन मार्ग पर्यटक स्थल घोषित है। दिलीप साहू द्वारा शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा होटल संचालन किया जा रहा था। शासन के निर्देशानुसार शासकीय जमीन को खाली कराया गया है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने