जब हाथियों के झुंड के बीच फंस गई महिला, रेस्क्यू टीम ने जान की बाजी लगाकर सुरक्षित निकाला


 दुगली रेंज के कक्ष क्रमांक 328 की घटना 

धमतरी/नगरी।इन दिनों धमतरी जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। दुगली रेंज में पिछले कुछ दिनों से लगभग 14 हाथियों का दल आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में देखे गए हैं। लगातार समझाईश के बाद भी कुछ लोग जंगल की ओर जाते हैं। ऐसे ही एक महिला हाथियों के झुंड के बीच फंस गई जिसे वन विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर उसे सुरक्षित निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया।

 वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दुगली रेंज के ग्राम मटियाबहारा निवासी चैती बाई 55 वर्ष पति परदेसी कमार कक्ष क्रमांक 328 में जमीन पकड़ने गई हुई थी ।तभी हाथियों के दल ने उसे घेर लिया। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला को सुरक्षित निकाल लिया।



 डीएफओ सतोविशा समाजदार ने बताया कि महिला जमीन पकड़ने गई हुई थी। तभी हाथियों के झुंड ने महिला को घेर लिया। एक हाथी ने अपने सूंड़ से महिला को धक्का  मार कर गिरा दिया। जैसे यह सूचना मिली कि महिला जमीन पकड़ने गई है (अतिक्रमण करने)वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और अपनी जान की परवाह किए बगैर महिला को सुरक्षित निकाला। महिला का हाथ फैक्चर हो गया है और कमर में भी चोट आई है। प्राथमिक इलाज के लिए नगरी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। वह महिला को देखने पहुंची थी खतरे से बाहर है।इन दिनों लगभग 12 से 14 हाथियों के दल दुगली क्षेत्र में विचरण कर रहा है। लोगों से अपील की है कि जंगल की ओर न जाएं।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने