Video:राहुल गांधी को किसान ने बताया, "85 हजार के गोबर बेचे रेहेन अऊ ओकर स्कूटी ले रेहेन" माता वैष्णव देवी के दरबार में छत्तीसगढ़ के किसान से अचानक हुई राहुल की मुलाकात

 


वतन जायसवाल

रायपुर। माता वैष्णव देवी के दर्शन करने पहुंचे राहुल गांधी की मुलाकात अचानक छत्तीसगढ़ के किसान परिवार से हो गई। किसान ने छत्तीसगढ़ सरकार के कामों की प्रशंसा करते हुए बताया कि "85 हज़ार के गोबर बेचे रेहेन अऊ ओकर स्कूटी ले रेहेन"। 

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के प्रवास पर है। वे आज माता वैष्णव देवी के दर्शन करने भी गये। इस दौरान उनकी भेंट छत्तीसगढ़  के किसान परिवार से हुई। राहुल ने बातचीत के दौरान किसान से छत्तीसगढ़ सरकार के बारे में पूछा तो किसान ने बड़े ही ख़ुशी के साथ उनको बताया कि " सरकार ह किसान मन बर बने काम करत हे। भूमिहीन किसान मन ल 6 हजार देवत हे। गऊ गोवर्धन बर बहुत बहुत धन्यवाद हमन 85 हजार के गोबर बेचे रेहेन अऊ ओकर स्कूटी ले रेहेन। किसान के बताने पर राहुल गांधी के ने पूछा सच्ची घटना है आपकी। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मुलाकात का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा " || जय माता दी ||

आज मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पदयात्रा के दौरान हमारे छत्तीसगढ़ के एक किसान परिवार से माननीय @RahulGandhi जी की अचानक मुलाकात हुई।



उन्होंने किसान और उनके परिवार को पास बिठाकर उनके साथ कुछ समय व्यतीत किया। उन्होंने जब उनसे हालचाल पूछा तो किसान ने उत्साह के साथ उन्हें छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की किसान हितैषी योजनाओं के बारे में बताया। किसान ने कहा - "हमर सरकार बहुत अच्छा काम करत हे।" किसान ने राहुल गांधी जी से कहा कि सरकार किसानों, वनवासियों के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है।


भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को 6 हजार रुपए दे रहे हैं। किसान ने उन्हें बताया कि उसने गोधन न्याय योजना में गोबर बेच कर अब तक 85 हजार की कमाई कर ली है। इन पैसों से एक स्कूटी भी खरीदी है। किसान ने कहा कि गौठान में भी हमारे यहां बहुत अच्छे काम हो रहे हैं।संतोष है कि हमारी दिशा सही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने