Video: हाथियों के उत्पात से किसान हो रहे परेशान,मुआवजे की मांग



नगरी। 14 हाथियों का दल वर्तमान में कोटेश्वर धाम के जंगलों में विचरण कर रहा है। इस दल ने मंगलवार की रात इस क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया है।

कल्लेमेटा निवासी किसान सुकालू राम निर्मलकर, चैनसिंग मंडावी, बिहारी मंडावी, अनिल मरकाम, मनसुख यादव, धनेश यादव ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 8 से 11 बजे तक हाथियों ने इस क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया और उनके खेतो में लगे फसल को चौपट कर दिया है जिससे उन्हें आर्थिक क्षति पहुची है। 

किसानों का कहना है कि प्राकृतिक दृष्टि की मार से कृषक पहले ही परेशान है समय पर वर्षा की कमी के चलते धान की फसल चौपट होने की स्थिति में है कई जतन के बाद खेतो के फसल को बचा कर रहे है ऊपर से हाथियों के दल ने इसे चौपट कर दिया है जिससे हमें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने ये भी बताया कि गर्मी के फसल को भी हाथियों के दल ने चौपट कर दिया था जिसकी मुआवजे की मांग पर संबंधित क्षेत्र के पटवारी और फारेस्ट के कर्मचारी निरीक्षण में पहुचे थे लेकिन आज तक मुआवजा नही मिला अब तो हद ही हो गई है, मंगलवार की रात में हाथियों के दल ने किसानों के लगभग 6 एकड़ खेतो को नुकसान पहुचा कर लोहरा डीही के जंगल और पहाड़ी की ओर कूच कर गए है।किसानों ने विभाग से गर्मी के फसल के साथ वर्तमान में हुए फसलों के मुआवजे की मांग की है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने