Video:मस्तीखोर भालू की अदाओं के दीवाने हुए लोग,कभी उल्टा तैरता है, तो कभी घूम घूम कर मजे लेता रहा

 


वतन जायसवाल

रायपुर। भालू का नाम सुनते ही अच्छे से अच्छे लोगों की हवा टाइट हो जाती है और जब कही जंगल में सामना हो गया फिर तो पूछिये ही मत क्या हालत होगी? लेकिन क्या कभी आपने भालू को अठखेलियाँ करते देखा है? मस्ती करते देखा है?

 नही न! तो हम दिखाते है आपकों की कैसे भालू नदी में गोताखोरी का जमकर आंनद उठा रहा है। उसकी यह विडीयो देख कर हर किसी के मुंह से निकलेगा- अरे! वाह कितना प्यारा भालू। जो भी इस वीडियो को देखेगा यकीन मानिये उनका दिल ख़ुशी से जरूर भर जाएगा। 


 जी हां यह वीडियो हमें भेजा है हमारे पाठक हिमांशु जंघेल ने। जो इस समय कांकेर के काउंटर टेरिरिज्म और जंगलवार वारफेयर कालेज में ट्रेनिंग के लिए गए है। जिवालामारी में स्थित इस कॉलेज में जवानों को जंगल में रहने, तौर तरीके, युद्धाभ्यास समेत कई तरह की बारीकियों से अवगत कराया जाता है। 

 हिमांशु ने बताया कि उनके कालेज परिसर के समीप जंगल, पहाड़ और नदी भी है। जहां वे अक्सर जाते है। आज भी वे अपने साथी के साथ गये हुए थे। तो उन्होंने देखा की पहाड़ के नीचे नदी में एक भालू बड़े ही मस्ती के अंदाज में पानी में गोताखोरी का मज़ा ले रहा है। यह दृश्य उन्हें बहुत भा गया और बड़े ही सावधानी से उन्होंने इसका वीडियो बनाया ताकि भालू को और उनको कोई परेशानी न हो। 




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने