Video: पहाड़ी में मिला तेंदुआ का शव, आला अधिकारी पहुँचे मौके पर




नगरी/धमतरी।इलाके में तेंदुआ के दहशत के बीच मृत तेंदुआ पाया गया है। सूचना मिलते ही वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए । संपूर्ण पंचनामा कार्रवाई के बाद अंतिम संस्कार किया गया है,प्रथम दृष्टया में दुर्घटना से मौत बताई जा रही है।

 मामला बिड़गुड़ी वन परिक्षेत्र के गढ़डोंगरी पंचायत के डोहलापारा पहाड़ी का बताया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक डोहलापारा निवासी ललित सूर्यवंशी  आश्रित ग्राम डोहलापारा के पहाड़ी में जलाऊ लकड़ी लाने गया था।तभी उसे मक्खियों का झुंड दिखाई दिया और पास से काफी बदबू भी आ रही थी।इतने में ग्रामीण को कुछ जंगली जानवर मृत होने की आशंका हुई। पास जाकर देखा सामने तेंदुआ का शव पड़ा था। जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि तेंदुए की मौत 5 से 7 दिन पहले हुई होगी।सूचना मिलते ही पीसीफ़ राजेश पांडे, डीएफओ सतोविषा समाजदार,एसडीओ हरीश पांडे ,रेंजर दीपक गावड़े सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तुन्दुआ का पंचनामा, पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।


इस संबंध में डीएफओ ने बताया कि पहाड़ी इलाके में एक मृत तेंदुआ पाया गया था। जिसके नाखून, खाल, पंजे और दांत सभी सुरक्षित थे, हड्डियां टूटी हुई थी इससे यह आशंका है कि दुर्घटना में मृत्यु हुई है। यह नर था जिसकी उम्र लगभग 1 वर्ष थी। विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने