नगर पंचायत कुरूद और मगरलोड में उपचुनाव, 20 दिसम्बर को मतदान

  



धमतरी ।छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी नगरीय निकायों में होने वाले आम एवं उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त  ठाकुर राम सिंह ने निर्वाचन की तिथियों की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ ही इन सभी नगरीय निकायों में आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। 


 जिले की नगर पंचायत कुरूद के वार्ड क्रमांक 1 तथा नगर पंचायत मगरलोड के वार्ड क्रमांक-11 में उपचुनाव प्रस्तावित है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  पी.एस. एल्मा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी समय अनुसूची (कार्यक्रम) के अनुसार 27 नवंबर 2021 को जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा सुबह 10.30 बजे निर्वाचन की सूचना और सीटों के आरक्षण के संबंध में सूचना प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद इसी तिथि को ही रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सुबह 10.30 बजे मतदान केंद्रों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा और 27 नवंबर से ही रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सुबह 10.30 बजे से दोपहर के 3बजे तक नामनिर्देशन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर दोपहर 3 बजे तक निर्धारित की गई है और इसके अगले दिन 4 दिसंबर को रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा अर्थात जांच की जाएगी। उम्मीदवारों के द्वारा 6 दिसंबर  को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की फाइनल सूची तैयार कर निर्वाचक प्रतीकों का आवंटन उसी दिन यानी 6 दिसंबर को किया जाएगा। इसके बाद 20 दिसंबर को उप निर्वाचन हेतु निर्धारित मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 23 दिसंबर को मतगणना और उसके पश्चात् निर्वाचन के परिणामों की घोषणा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा सुबह नौ बजे की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने