दिव्यांगों की दृढ़ इच्छा शक्ति और जज्बा को है सलाम : रंजना साहू

 


धमतरी। प्रतिवर्ष 3 दिसंबर को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस (International Day of Disabled Persons)  मनाया जाता है।  विधायक रंजना साहू ने दिव्यांग जनों के लाइसेंस एवं पास बनाने के लिए RTO के लिए सप्ताह में किसी एक दिन सुनिश्चित करने अधिकारी मो. मुजाहिद को निर्देश दिए थे। शासन द्वारा संचालित बस दिव्यांगो के लिए निःशुल्क पास बनाकर विधायक  के हाथो से वितरण किया गया। जिसमे   युसूफ खान, चंद्रशेखर साहू , उत्तम साहू का पास बनाया गया ।साथ ही RTO के कर्मचारी जयप्रकाश साहू , सुरेश साहू , हीरा सिंह राजपूत उपस्थित रहे। 

 कोरोना महामारी एक बार फिर जाहिर होते दिख रही है जिसके लिए सभी उपस्थित जनों से मास्क लगाने का आग्रह किया। इस दिन को मुख्य रूप से दिव्यांगों के प्रति लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने और उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए मनाया जाता है। जिससे वे अपने निजी जीवन में जूझ रहे समस्या को दूर कर सके नैतिकता का विचार उनके मन में लाया जा सके जिससे उनके रुचि को बिखेर कर चिकित्सा क्षेत्र , विज्ञान क्षेत्र, शिक्ष क्षेत्र में ऐसे विभिन्न क्षेत्रों में उन्हें रूबरू होने का अवसर मिले उनके रूढ़िवादी को पीछे छोड़कर आने के लिए सरकार द्वारा बहुत सी योजनाएं गठित व संचालित टीम है जो आज दिव्यांग को सभी  क्षेत्रों में आगे लेने का प्रयास किया जा रहा है। 

आज हिल ट्रैकिंग ऐसे बहुत से कम्पीटिशन जिसमे दिव्यांग द्वारा कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है उनके इस दृढ़ संकल्प को नमन है और भी मजबूती से योगदान देने का है जिसमे हमारी एक मजबूत प्रयास दिव्यंगो के प्रति जारी रहेगी। उनके कोई भी सपने को साकार करने में असफल ना हो इसके लिए आने वाला समय में और भी मजबूती से काम करने का प्रयास जारी रहेगा ।इस दौरान जनपद पंचायत सदस्य जागेश्वरी साहू , ग्राम पंचायत रुद्री सरपंच अनिता यादव भी मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने