नगर निगम ने जनसहयोग से सुगन तलाब का सफाई किया,महापौर ने कहा तालाबों की सफाई करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी


धमतरी। पानी सहेजने के पवित्र उद्देश्य के साथ नगर निगम द्वारा सफाई अभियान के दूसरे चरण में  20 दिसम्बर से तालाबों में श्रमदान से साफ-सफाई कर संरक्षित करने का कार्य करेगी।


   तालाबो के सफाई का कार्य समाज के आम लोगों की मदद से किया जाएगा। जिसके तहत आज सुगन तालाब की सफाई की गई। साथ उद्यम स्थल की श्रमदान से साफ-सफाई कर नया स्वरूप देने का प्रयास किया गया है। 

 इस दौरान श्रमदानियों ने आगे बढ़ते हुए तालाब के किनारें पर जमा कचरे व गंदगी को साफ किया तथा पानी में से पॉलीथिन, पूजन सामग्री सहित अन्य कचरा निकालकर एकत्रित किया तथा तालाब की पार पर उग आए अनावश्यक खरपतवार को हंसिए व कुल्हाड़ी से काटकर हटाया। तालाब की सफाई करते हुए पानी में से पॉलीथिन व अन्य सामग्री को खींचकर निकाला।

 महापौर विजय देवांगन ने तालाबों की सफाई महाअभियान को पावन पहल बताते हुए लोगों से श्रमदान में शामिल होने की अपील की है। कहा ऐसे अभियान से हम जुड़कर भविष्य के लिए जल संरक्षित व सुरक्षित कर सकते हैं। पानी को सहेजने की पहल हम सभी को करनी होगी,तभी भविष्य के लिए पानी बचेगा। ऐसे अभियान में लोग अपनी यथासंभव भागीदारी निभाएं।


      आयुक्त मनीष मिश्रा ने कहा कि साल्हेवार पारा के लोगो का प्रयास सराहनीय है पूरा शहर  इस ओर ध्यान दे जिस प्रकार तालाब की सफाई में साल्हेवार पारा वार्ड के आम नागरिकों ने नगर निगम का साथ देने का बीड़ा उठाया और कारवां बनता चला गया इसी प्रकार शहर के सभी तालाब का सफाई कार्य होना चाहिए। हम सभी का सपना तालाब को सुंदर बनाना है। हमारे पास सौंदर्यकरण के लिए इससे सुंदर जगह कोई नहीं हो सकती। सौंदर्यकरण की बहुत संभावनाए है। तालाब के सफाई से यहां रौनक बढ़ जाएगी।

पार्षद हेमंत बंजारे के कहा कि नगर की धरोहर बचाने के लिए तालाबो का सफाई अभियान चलाया जा रहा जिसमे आप  अपना सहयोग दे। आप सभी का प्रयास शीघ्र ही रंग लाएगा और तालाब की सूरत बदली नजर आएगी।

तालाबो की साफ-सफाई कर संरक्षित करने के इस महाअभियान में एमआईसी सदस्य केंद्र कुमार पेंदरिया,कांग्रेस जिला कोषाध्यक्ष सलीम रोकडिया,सहायक अभियंता एसआर सिन्हा,उप अभियंता लोमश देवांगन,कमलेश ठाकुर,स्वच्छता निरीक्षक योगेश निषाद,मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा,रोशन लोंधे वार्ड सुपरवाइजर ,वार्डवासी रामचंद बंजारे,विष्णु सोनवानी, दौलत रात्रि,राजा,दुर्गेश रात्रे, चरण,मुकेश सिंह,सोनू,रवि,अमर बघेल,राम बघेल शामिल हुए।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने