अवैध रेत खनन एवं परिवहन के खिलाफ कार्रवाई, 7 वाहन जब्त

 



 राजस्व विभाग ने ग्राम जंवरगांव, अमेठी व भरारी की रेत खदानों में दी दबिश

धमतरी ।अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन पर लगाने के संबंध में राज्य शासन द्वारा सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देशानुसार कलेक्टर  पी.एस.एल्मा ने इसे संज्ञान में लेते हुए राजस्व, पुलिस एवं खनिज विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस पर अमल करते हुए एसडीएम धमतरी विभोर अग्रवाल के नेतृत्व में धमतरी तहसील के ग्राम जंवरगांव, अमेठी और भरारी में स्थित रेत खदानों में चल रहे रेत के अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संलग्न वाहनों को जब्त किया गया।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अग्रवाल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार विभिन्न खदान क्षेत्रों का सघन दौरा किया गया। इस दौरान ग्राम जंवरगांव में अवैध परिवहन में संलिप्त तीन चेन माउंटेन की जब्ती की कार्रवाई खनिज अधिनियम के तहत की गई। इसी तरह ग्राम भरारी में एक चेन माउंटेन और एक हाईवा तथा अमेठी में एक चेन माउंटेन, दो ट्रैक्टर और एक हाइवा वाहन जब्त किए गए। खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई कर मौके पर पाए गए वाहनों को सील को सील कर संबंधितों को नोटिस जारी किया। उन्होंने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन के विरूद्ध कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

कार्रवाई से स्पष्ट है कि रेत खदानों से अवैध उत्खनन एवं अवैध परिवहन निरंतर होती रहती है। यदि धमतरी में महानदी को बचाना है तो कार्यवाही रोजाना होनी चाहिए, ताकि बाहरी लोग धमतरी के महानदी के सीने को छल्ली ना कर पाए।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने