जीजा की वर्दी पहन कर बन गया हवलदार, करने लगा अवैध वसूली

 


वतन जायसवाल

रायपुर। 'सैयां भये कोतवाल तो डर कैसा' ये तो आप सब ने सुना ही होगा पर 'जीजा भये कोतवाल तो मचा दिया बवाल' का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति अपने जीजा की वर्दी उठा कर ले आया और पहन कर अवैध वसूली करने लगा।

 यह घटना बेमेतरा जिला के नवागढ थाना इलाके का है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि राहगीरों को रुकवाकर एक हवलदार वसूली काम में लगा हुआ है। शिकायत आने के नवागढ थाना में धारा 170, 171, 419 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


 इसी बीच पता लगा कि कोई फिर से पुलिस की वर्दी पहनकर अवैध वसूली कर रहा है जिसके बाद पुलिस महराजी नवागांव के पास पहुंची तो वहां दुपहिया में बैठा पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति मिला। जिसने नेम प्लेट में शिव कुमार बंजारे न. 358 लिखा हुआ था। उसने भी दिलेरी से स्वयं को पुलिस वाला बताया। लेकिन पूछताछ हुई तो उसका भांडा फुट गया। उसने अपना वास्तविक नाम  कमल उर्फ बल्लू पिता सुरेश कुर्रे ग्राम नगधा थाना नवागढ़ का निवासी बताया। उसने यह वर्दी अपने जीजा के घर से चुपके से चुरा ली थी। जो थाना थान खम्हरिया में प्रधान आरक्षक शिव कुमार बंजारे है।

 वर्दी पहने के बाद आरोपी अपने गांव के आस पास के ग्राम पंचायत जाता सरपंचो को हवलदार होने की बात बता कर गांव के आपराधिक प्रवित्ती के लोगो की जानकारी लिखित में लेता और फिर उन सभी से जाकर वसूली करता था। पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ा तो वह जिस दुपहिया का प्रयोग कर रहा था वह बेमेतरा इलाके से चुराया था। इसके अलावा उसने  नवम्बर 2020 में टिकरापारा रायपुर से एक हीरो पैसन प्रो भी चोरी करना बताया जिसे उसके घर ग्राम नगधा से बरामद किया गया है। आरोपी कमल कुर्रे से एक जोडी पुलिस हेड कांस्टेबल वर्दी, चोरी की दो बाइक जब्त की गई।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने