"मिशन मोबाइल तलाश": धमतरी पुलिस ने लगभग 15 लाख के 100 मोबाइल को किया रिकवर





रिकवर मोबाइल को पुलिस अधीक्षक ने किया मालिकों के सुपूर्द

धमतरी।पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने "मिशन मोबाइल तलाश"चलाकर गुम हुए मोबाइलों को रिकवर करने निर्देशित किया गया। एएसपी निवेदिता पॉल  एवं नोडल अधिकारी साइबर अभिषेक केसरी,एसडीओपी.

कुरूद के मार्गदर्शन में साइबर सेल की टीम ने विशेष अभियान के तहत् जिले के विभिन्न थानों में दर्ज गुम मोबाइल की रिपोर्ट को एकत्रित किया गया। कई दिनों के अथक प्रयास से 100  एंड्राइड मोबाइल को रिकवर करने में सफलता प्राप्त की। रिकवर किये गये विभिन्न कंपनियों के मोबाइल की अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 15 लाख रूपये है। 

 मंगलवार को एसपी प्रशांत ठाकुर ने  पुलिस जनसंवाद कक्ष में सभी मोबाइल को उनके मालिकों को बुलाकर सुपूर्द किया। मोबाइल गुम होने पर उसके मिलने की संभावना नहीं होना मान चुके लोगों को उनका खोया हुआ मोबाइल वापस मिलने पर धमतरी पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया। 

   इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने चर्चा करते हुए बताया कि धमतरी पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी निरंतर चलता रहेगा। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कहीं भी मोबाइल पड़ा हुआ मिले या कोई व्यक्ति बिना रसीद के कम कीमत में मोबाइल उपलब्ध करा रहा है, तो ऐसा संभव है कि वह मोबाइल चोरी का हो अथवा किसी अपराध हेतु उक्त मोबाइल का प्रयोग किया गया हो। ऐसी परिस्थिति में तुरंत अपने निकटतम थाने में इसकी सूचना देकर आप एक सच्चे नागरिक होने का कर्तव्य निभा सकते हैं। साथ ही मोबाइल स्वामी को होने वाले आर्थिक क्षति से भी बचा सकते हैं।अपील की है कि अपना मोबाइल सूरक्षित रखें क्यों कि मोबाइल में सबका अपना पर्सनल डाटा,फोटो, विडिओ होता है जिसको पाने वाला कोई भी गलत उपयोग कर सकता है इसलिए अपना मोबाइल सम्भाल कर रखें।

  मोबाइल रिकवर करने हेतु चलाए गए इस विशेष अभियान में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक भावेश गौतम, उप निरीक्षक नरेश बंजारे, सउनि.अनिल यदु, आरक्षक कमल जोशी,धीरज डड़सेना, दीपक साहू, मुकेश मिश्रा,कृष्णा पाटिल, आनंद कटकवार,झमेल सिंह राजपूत एवं सितलेश पटेल शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने