सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाने में गुरु का अनमोल योगदान होता है : रंजना साहू

 

 सरस्वती शिशु मंदिर रुद्री में विधायक ने अपने गुरुदेव सनत शर्मा के करकमलों से कराया प्रायोगिक कक्ष भवन का लोकार्पण


धमतरी। ज्ञान का मंदिर जहां पर एक शिक्षक के द्वारा निर्बाध बालकों को ज्ञान का अमृत देकर एक सशक्त मजबूत कर्तव्यनिष्ठा नागरिक बनाते हैं। आज इसी ज्ञान के मंदिर में विधायक की अनुशंसा से स्वीकृत सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रुद्री में प्रायोगिक कक्ष भवन का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रंजना डीपेंद्र साहू थीं।अध्यक्षता प्रदीप मणीलाल मीराणी श्री रुद्रेश्वर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने किया। विधायक ने अपने गुरु सनत शर्मा रिटायर्ड प्रोफेसर बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धमतरी के कर कमलों से प्रायोगिक कक्ष भवन का लोकार्पण करवाया।

 सरस्वती शिशु मंदिर के आचार्यों के द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। विधायक ने उपस्थित गुरुजनों से आशीर्वाद लेकर अतिथि उद्बोधन में कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में माता पिता के बाद में केवल शिक्षक ही सबसे अहम महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं, सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाने में गुरु का अनमोल योगदान समस्त बच्चों, नागरिकों के जीवन में होता है। गुरु शिष्य का मार्गदर्शन करते हैं और  जीवन को ऊर्जामय बनाते हैं। जीवन के विकास के लिए भारतीय संस्कृति में गुरु की सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका मानी गई है, क्योंकि गुरु के बिना ना आत्मदर्शन होता है और ना ही परमात्म दर्शन। क्योंकि गुरु के बगैर हमारी जिंदगी दुख से भर जाएगी और हम जीवन में विभिन्न चीजों को सीखने में नाकामयाब होंगे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री मीराणी  ने कहा कि गुरु ही हमें अपनी जिंदगी में सही दिशा दिखाते हैं, वह हमारे जीवन में पथ प्रदर्शक के रूप में कार्य करते हैं, क्योंकि गुरु के जीवन में आते ही बुनियादी शिक्षाएं हमें मार्गदर्शक विशेषज्ञ के रूप में शिक्षक के द्वारा ही प्राप्त होती हैं। कार्यक्रम को जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामा देवी साहू, सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, जनपद सदस्य जोगेंद्र पिंकू साहू ने संबोधित कर छात्र छात्राओं को सुविधा के लिए निर्मित प्रायोगिक कक्ष भवन निर्माण की बधाई दी।

 इस अवसर पर श्याम अग्रवाल, सरपंच अनीता यादव, करेठा सरपंच संजय भोसले, उपसरपंच प्रीतम साहू, धनेश्वरी साहू, अनीता वर्मा, ध्रुव कुमार साहू, रुकमणी ध्रुव, प्राचार्य यादराम साहू, शंकरलाल गजेंद्र, रामलखन गजेंद्र, सनत कुमार शर्मा, विजय लक्ष्मी महावर, के एस अटभैया, रामचंद्र हिंदूजा, चंद्रशेखर सिन्हा, रोहिताश मिश्रा, शकुंतला साहू, राधेश्याम साहू सहित विद्यालय परिवार उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने