प्रभु की कथा में साहस और बुद्धि से प्रत्येक कठिनाइयों का सामना करने की मिलती है प्रेरणा : रंजना साहू

 

ग्राम सेमरा (डी) में तीन दिवसीय संगीतमय मानस गान के समापन अवसर पर पहुंची विधायक 

धमतरी।ग्राम सेमरा (डी) में तीन दिवसीय मानसगान प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप विधायक रंजना साहू शामिल हुई।सर्वप्रथम विधायक सहित समस्त जनप्रतिनिधियों द्वारा भगवान श्री राम की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। तदुपरांत ग्रामीणों व समिति द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।  

विधायक ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि हमें श्रीराम की तरह ही अपने माता-पिता, गुरुजनों की भावनाओं का पूरा पूरा सम्मान करना चाहिए। श्रीराम कथा से हमें साहस और बुद्धि से प्रत्येक कठिनाइयों का सामना करने की प्रेरणा मिलती है, विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखने कि सीख इस कथा के माध्यम से हमें सीखने को मिलता है। भगवान श्रीराम की नित्य भक्ति से मन और आत्मा का निर्मल विकास होना अवश्यंभावी है। भगवान से विमुख होने पर संसार में कहीं पर भी जगह नहीं मिलती, जबकि भगवान के समक्ष होने पर शत्रु भी अपने हो जाते हैं, अगर किसी समय में हम भगवान के सम्मुख नहीं हो पाते तो ऐसे में केवल संत ही कल्याण कर सकते है। सभी प्रकार की साधना का फल ईश्वर का दर्शन है, ईश्वर का फल संत का दर्शन है। 


  इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य दमयंती साहू ,आमदी मंडल अध्यक्ष मुरारी यदु,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बालाराम साहू,चिरौंजी लाल साहू , कमलनारायण मंडावी, अमन राव,राजेश चंद्राकर , नीलू रजक , सरपंच रामचंद दीवान , उपसरपंच घनश्याम साहू , ग्राम पटेल गिरधारी साहू सहित भक्तजन उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने