मुख्यमंत्री ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता: कलेक्टर,एसपी ने किया शुभारंभ,लगाए जोरदार शॉट

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। मिशन ग्राउंड में मुख्यमंत्री ट्रॉफी रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट का शुभारंभ हो गया है। गुरुवार शाम कलेक्टर पीएस एल्मा और एसपी प्रशांत ठाकुर ने शुभारंभ किया। पहले दिन के मैच में सल्हेवारपारा और रामपुर वार्ड विजई रही। दोनों को नगद इनाम भी दिया गया ।

 10 मार्च से 27 मार्च तक मिशन ग्राउंड में चलने वाले मुख्यमंत्री ट्रॉफी रात्रि कालीन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। आनंद पवार फैंस क्लब और मॉर्निंग क्रिकेट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित प्रतियोगिता का कलेक्टर पीएस एल्मा और पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने बल्लेबाजी कर शुभारंभ किया। सबसे पहले अतिथियों ने मौजूद सभी 20 टीमों के खिलाड़ी से एक-एक कर परिचय लिया।राष्ट्रगान और राजकीय गीत के बाद कलेक्टर ने बल्ला थामा और एसपी के बालों का सामना किया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने बैटिंग करते हुए जोरदार शॉट लगाए।

मंच पर जिला पंचायत सदस्य कविता बाबर, कामिनी कौशिक, मदन मोहन खंडेलवाल, आनंद पवार,केशव तारक जिलाध्यक्ष मछुआ काँग्रेस,पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष केपी साहू,चेतन सिन्हा, अभिषेक पांडे, भूपेंद्र पटवा, संजीव वर्मा आदि मौजूद थे। कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से न सिर्फ नगर निगम बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ी भी उभर कर आएंगे। 27 मार्च तक लोगों को धमतरी में क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा।पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने कहा कि इसे खेल भावना से खेलना होगा। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के खिलाड़ी एक साथ मिलेंगे तो टीम स्पिरिट नजर आएगा। 

आयोजक आनंद पवार ने बताया कि इसमें नगर निगम के साथ ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। 27 मार्च तक यह खेल आयोजित है। शाम से क्रिकेट का रोज रोमांच शुरू हो जाएगा। मैन ऑफ द सीरीज के रूप में मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर युक्त बल्ला दिया जाएगा।  प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार डॉ सुमित गुप्ता की ओर से 1लाख नगद और द्वितीय पुरस्कार राहुल कोल्ड स्टोरेज की ओर से 50 हजार दिया जाएगा। अन्य खिलाड़ियों को विशेष पुरस्कार भी दिए जाएंगे। 

मॉर्निंग क्रिकेट क्लब के संयोजक सकुश गुप्ता ने प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कमेंट्री बॉक्स में पुष्पेंद्र हिरवानी मौजूद थे। इस दौरान रक्षित निरीक्षक के देव राजू,थाना कोतवाली प्रभारी भुनेश्वर नाग दीप शर्मा, ऋतुराज पवार,राजा देवांगन, यादवेंद्र यदु सहित आनंद पवार फैंस क्लब के सोमेश मेश्राम,सूरज गहरवाल, कमलेश सोनकर,योगेश शर्मा, आलोक पांडेय, पंकज, देवशरण,बंटी सोनी,गौतम वाधवानी, गुरुगोपाल,सुशांत पवार,अकील अहमद साहिल अहमद,सागर पवार रेहान वीरानी,देवेन्द्र देवांगन मोहित पावर,तुषार,डॉ हर्षद,पिंटू देवांगन,ऋषभ ठाकुर आदि मौजूद थे।

सल्हेवारपारा और रामपुर वार्ड विजयी

 पहले दिन के पहले मैच में सल्हेवारपारा ने और ग्रीन क्लब पोस्ट ऑफिस वार्ड  को 27 रन से हरा दिया,जिन्हें 5000 नगद पुरस्कार दिया गया। दूसरे मुक़ाबलेमे रामपुर वार्ड ने सदर दक्षिण को 63 रन से हरा दिया।विजेता को 2100रु का नगद पुरस्कार दिया गया। मैच के एंपायर अजय गोस्वामी,इशहाक खान और हुसैन थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने