मालिक पर तेंदुआ को हमला करते देख वफादार भुरू और कबरु ने बचाई जान,जाने क्या है पूरा मामला

 

मगरलोड ब्लॉक के ग्राम सिरकट्टा थाना दुगली का मामला 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।कहा जाता है कि इंसान से वफादार कुत्ते होते हैं और इसको चरितार्थ कर दिया ग्राम सिरकट्टा के 2 पालतू कुत्ते ने जब अपने मालिक पर तेंदुआ को हमला करते देख जान बचा ली। इन्हीं दो वफादार कुत्तों की वजह से आज मालिक सलामत है।

 घटना सोमवार सुबह 11 बजे ग्राम सिरकट्टा की है। गांव के किसान शिव प्रसाद नेताम 65 वर्ष पिता सुकालू नेताम अपने खेत में महुआ बीनने गया था। तभी अचानक तेंदुआ ने  हमला कर दिया। जभड़े में सिर को तेंदुआ के पकड़ने के बाद जब शिवप्रसाद ने झटका दिया तो हाथ और जांघ को निशाना बना लिया। जिसे दोनों कुत्तों ने सामना कर उसे भगा दिया। उन्हें दो कुत्तों की वजह से आज उसकी जान बच पाई।

 शिव प्रसाद ने बताया कि लहूलुहान स्थिति में उसे मगरलोड अस्पताल ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल लाया गया। अभी तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है।उन्होंने बताया कि उस क्षेत्र में तेंदुआ कभी नहीं आया था। अचानक आने से गांव में दहशत का माहौल है। परिजनों ने बताया कि 200 मीटर की दूरी पर एक गुफा नुमा पहाड़ी है वहीं से आया होगा ऐसी आशंका है। उन कुत्तों को लगभग 3 साल से पाल रहे हैं जिसका नाम भुरु और कबरू है वह मालिक के प्रति वफादार है। जब तक मालिक खाना नहीं खा लेता तब तक दोनों कुत्ते भी खाना नहीं खाते हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने