धमतरी में कहार भोई समाज का वार्षिक अधिवेशन पूरी भव्यता के साथ सम्पन्न, प्रतिभाओं का हुआ सम्मान, हुए विविध आयोजन

 


 मुकेश कश्यप

कुरुद। छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज का वार्षिक अधिवेशन महासभा के रूप में पूरी भव्यता के साथ धमतरी में सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के हर क्षेत्र से समाज के लोग इकट्ठे हुए ,कार्यक्रम 2 सत्र में संपन्न हुआ ।प्रथम सत्र में समाज  प्रमुखों द्वारा कुलदेवी माता कन्हई परमेश्वरी  की पूजा अर्चना से कार्यक्रम की शुरुआत की गई। प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में चुन्नीलाल साहू सांसद महासमुंद लोकसभा थे।अध्यक्षता विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने की। विशेष अतिथि के रुप में राजेंद्र शर्मा पार्षद श्यामा साहू पार्षद सहित अन्य पार्षद उपस्थित हुए। प्रथम सत्र में प्रतिभा सम्मान के रूप में समाज के होनहार बच्चे 10वीं-12वीं उच्च शिक्षा प्राप्त बच्चों का सम्मान किया गया एवं समाज में विशेष योग्यता प्राप्त बच्चों का व योग्य सामाजिक बंधुओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर महासभा द्वारा अतिथियों का सम्मान आगमन डोली पालकी में बिठा कर किया गया।

 दूसरे सत्र में महासभा के वरिष्ठ पंचों का सम्मान किया गया, इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि विजय देवांगन महापौर नगर पालिक निगम धमतरी रहे, वहीं विशेष अतिथि भूपत देवांगन थे। महासभा के अध्यक्ष राजेंद्र औसर, सचिव कान्हा कौशिक, उपाध्यक्ष  ज्योति औसर, कोषाध्यक्ष हेमंत कोसरिया, जागृति सभा प्रभारी नागेंद्र नायक ने इस कार्यक्रम में विशेष भूमिका निभाई। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष  प्रीतलाल यमराज ,पूर्व सचिव  सतीश चौधरी विशेष रुप से उपस्थित थे। धमतरी समाज के अध्यक्ष मोहन धूम्रकेतु ,सचिव चंद्रहास कहार ,कोषाध्यक्ष प्रकाश नागवंशी एवं समस्त क्षेत्र से आए हुए समस्त पदाधिकारी पंच,युवा संगठन, महिलाएं बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल थे ।इस अवसर पर भी अतिथियों का अभिनंदन पालकी और डोली के द्वारा किया गया जो विशेष आकर्षण रहा। द्वितीय सत्र के मुख्य अतिथि महापौर द्वारा कहार भोई समाज को धमतरी मे सामाजिक भवन निर्माण के लिए पांच लाख की सहयोग की घोषणा की गई।

कार्यक्रम का संचालन कैलाश बनवासी ने किया। इस अवसर पर महासभा की कार्यप्रणाली के अलावा रक्त ग्रुप जांच, बीपी व शुगर जांच का शिविर भी रखा गया था।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने