कुरुद बीईओ ने शाला प्रवेश उत्सव में अतिथि के रूप में शामिल होकर बच्चों को पूरे उत्साह के साथ नए शिक्षा सत्र में जुटने का दिया सन्देश

 


कुरुद। नगर की शैक्षणिक संस्था किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में गुरुवार को नए शिक्षण सत्र 2022-23 का शुभारंभ हुआ। विगत डेढ़ महीने तक ग्रीष्मावकाश के बाद स्कूल खुलने पर बच्चों में भारी उत्साह देखा गया।

       कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एफ.एम.कोया थे। अध्यक्षता बीआरसीसी राजेश पांडेय ने की।विशिष्ट अतिथि विद्या किरण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर,वनिता मगर प्राचार्य सुश्री अंकिता सिंह एवं समस्त शिक्षक स्टाफ थे।

              कार्यक्रम की शुरुआत ज्ञानदायिनी मां सरस्वती की पूजन-वंदन से हुई।ततपश्चात विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नए शिक्षा सत्र पर प्रेषित सन्देश का वाचन किया।तदुपरांत बोर्ड कक्षाओं में प्रथम-द्वितीय स्थान पर रहे व मई-जून गर्मी छुट्टी में हुए समर वर्क में हिंदी के व्याख्याता मुकेश कश्यप के प्रेरणादाई मार्गदर्शन में शामिल हुए बच्चों को शानदार प्रदर्शन के लिये अतिथियों के करकमलों से स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका सम्मान किया गया 

 अतिथियों ने नए सत्र की बधाई देते हुए सभी बच्चों को पूरी लगन ,कड़ी मेहनत व संकल्पशक्ति के साथ पढाई में जुटने की बात कही और समर वर्क में शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई दी।समर वर्क में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों की तारीफ करते हुए अतिथियों व शिक्षकों ने बताया कि इस तरह के रचनात्मक कार्य से ही बच्चों की प्रतिभा में निखार आता है।बच्चों के प्रतिभा कौशल में विकास होता है।वे नई-नई चीजों को सीखते है और उनमें नई ऊर्जा का संचार होता है।

कार्यक्रम का संचालन हिंदी के व्याख्याता मुकेश कश्यप ने किया।इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर ,वनिता मगर, प्राचार्य अंकिता सिंह, आर.के.खरे, मुकेश कश्यप, वेदलता सिन्हा,जमुना देवांगन,शीलनिधि साहू,नवीन यादव,गोपिका साहू,भाग्यश्री सोनवानी,डिलेश्वरी साहू,रवीना ध्रुव,तीरथ दीवान,भगवान दास जोशी,ऋतु निर्मलकर सहित समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने