रेडक्रॉस गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य करने पर शिवा प्रधान को मिला राज्यपाल पुरस्कार

 


धमतरी। 14 जून विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छ.ग. राज्य शाखा रायपुर द्वारा राजभवन रायुपर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल एवं रेडक्रॉस अध्यक्ष अनुसुईया उइके के हाथों से रेडक्रॉस गतिविधियों एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।धमतरी शहर के युवा समाजिक कार्यकर्ता एवं रेडक्रॉस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर  शिवा प्रधान को रक्तदाता दिवस के अवसर पर प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर राज्यपाल अनुसुईया उईके ने सम्मानित किया,जो कि जिले के लिए हर्ष एवं गौरव की बात है। उक्त कार्यक्रम में पुरे प्रदेश के रेडक्रॉस गतिविधियों एवं रक्तदान, समाजसेवा के क्षेत्र में सहयोग देने वाले लोगो को सम्मानित किया गया।


 राज्यपाल उइके ने अपने उदबोधन में कहा कि रक्तदान करने के लाभ रक्तदान महादान एवं यह अत्यंत पुण्य का कार्य है। रक्तदान करके एक व्यक्ति दूसरों को नई जिंदगी देता है उन्होने  प्रदेश के युवाओं एवं नागरिकों से स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आने और इस नेक कार्य में रेडक्रॉस सोसायटी का सहयोग करने की अपील की। 

ज्ञात हो कि शिवा प्रधान द्वारा विगत कई वर्षो से मानव सेवा कार्य जैसे रक्तदान, सड़क दुर्घटना में घायलों की सहायता, सड़क सुरक्षा, विक्षित लोगों की सहायता, वृक्षारोपण, जिला प्रशासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने हेतु सहायता कार्य लगातार किया जा रहा हेै।इस अवसर पर उन्हे पी.एस. एल्मा कलेक्टर,अध्यक्ष, डॉ.डी.के.तुर्रै सीएमएचओ एवं सचिव, डॉ. यू.एल कौशिक सिविल सर्जन, डॉ शैलेन्द्र गुप्ता जिला संगठक एवं रेडक्रॉस की टीम व सदस्यों ने बधाई दी है।






                                                                    

                                              

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने