भावेश हत्याकांड मामले में नाबालिग प्रेमिका भी गिरफ्तार

 


 Bhupendra Sahu

धमतरी।प्रेम-प्रसंग के चलते अप्रैल में हुई कांकेर ज़िला निवासी की हत्या के आरोप में दो माह बाद मामले में संलिप्त नाबालिग लड़की को भी रुद्री पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पहले ही मृतक के 3 दोस्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मृतक के परिजन शुरू से हत्याकांड में लड़की की संलिप्तता की बात कह कार्रवाई की मांग कर रहे थे, लेकिन पुलिस को उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल रहा था।

मृतक भावेश

 पुलिस को जांच के दौरान एक ऑडियो मिला, जिससे कांकेर के रामनगर निवासी गर्लफ्रेंड की भी हत्याकांड में संलिप्तता उजागर हुई। मृतक के परिजनों के अनुसार इसी गर्लफ्रेंड ने लक्की को धमतरी मिलने के बहाने बुलाया था। जब वह लापता हुआ तो पूछताछ करने पर पुलिस को भी गुमराह करती रही। हत्या की जानकारी होने के बावजूद साक्ष्य को छुपाती रही।


कोरर थाना के कोदागांव निवासी  भावेश देवांगन उर्फ लक्की (21) की 23 अप्रैल को रूद्री नहर में फेंक कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद कपड़े और मोबाइल को नहर में फेंक दिया गया था और भावेश के महंगी बाइक को ग्राम मोदे में ले जाकर जला दिया गया था। मामला प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का था। मामले में कई पेंच थे। इसे सुलझा अंततः घटना के पांच दिन बाद पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्या के आरोप में उसके दोस्त उमाशंकर नागे निवासी सिंगारभाट के साथ संजयनगर कांकेर निवासी दो नाबालिग दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया था। शुरू से ही इस मामले में गर्लफ्रेंड की भूमिका संदेह के घेरे में थी। नाबालिग युवती का पूर्व में उमाशंकर के साथ प्रेम प्रसंग था बाद में वह भावेश के साथ भी बातचीत करने लगी थी जो उमाशंकर को नागवार गुजरा।

 भावेश देवांगन उर्फ लक्की हत्याकांड मामले में कांकेर जिला निवासी नाबालिग लड़की की भी भूमिका थी। उसने साक्ष्य छुपाने की कोशिश की थी। युवती को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की गई।

विनय कुमार पम्मार,थाना प्रभारी रुद्री



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने