समय देने के बाद भी नही सुधरे दुकानदार, निगम टीम ने दी दबिश,150 किलो झिल्ली और एक कार्टून डिस्पोजल जप्त

 



प्रतिबंधित झिल्ली,पन्नी विक्रय करने वालो दुकानदारों के खिलाफ आगे भी  जप्ती की कार्यवाही जारी रहेगी :आयुक्त


धमतरी।शहर की सरकार ने एक बार फिर कमर कसते हुए धमतरी शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

  निगम प्रशासन ने प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैली और सामान रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ जब्ती की कार्रवाई की है। टीम ने मंगलवार को शांति कॉलोनी चौक के पास गुलाब ट्रेडर्स,महालक्ष्मी अपार्टमेंट परिसर किराना दुकान में से करीब 150 किलो झिल्ली और एक कार्टून डिस्पोजल को जप्त कर इन दुकांनदार के विरुद्ध  कार्यवाही की है। कार्यवाही के दौरान निगम प्रशासन से गुलाब ट्रेडर्स के संचालक की तीखी बहस हुई। टीम ने दुकानदारो को  भविष्य में प्रतिबंधित पालस्टिक की थैलियों का प्रयोग नही करने की समझाईश दी है।

आयुक्त विनय कुमार ने बताया कि प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट नियम 2016 के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक का विक्रय और उपयोग, परिवहन, उत्पादन एवं भण्डारण करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। प्रतिबंधित प्लास्टिक के दुष्प्रभाव से सभी वाकिफ है। इसे नष्ट करना कठिन है और मृदा प्रदूषण, जल प्रदूषण आदि को भी बढ़ावा देता है।कार्यवाही को लेकर आगे  कहा कि निगम प्रशासन प्रतिबन्धित प्लास्टिक के विरुद्ध लगातार कार्यवाही आगे भी जारी रखेगा। लोगों में  जागरूकता आने के बाद प्लास्टिक कचरों से होने वाली समश्याएँ भी कम हो जाएगी। यही नही मवेशियों को गंभीर बीमारियों से बचाया जा सकेगा।इन सभी कारणो से सिंगल यूज प्लास्टिक एवं प्रतिबंधित प्लास्टिक पर इस प्रकार कार्रवाई करना अत्यंत आवश्यक है।

कार्यवाही के दौरान नोडल अधिकारी कमाता नागेंद्र, राजस्व अधिकारी निखिल चंद्राकर,मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा, उपअभियंता लोमस देवांगन, कमलेश ठाकुर,आशीष शर्मा  व निगम के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने