दो सगे भाइयों ने रक्षाबंधन त्यौहार के खर्च के लिए बनाया चोरी का प्लान, कर दी बुजुर्ग महिला की हत्या


 भूपेंद्र साहू

धमतरी। ग्राम देमार में हुए हत्या और चोरी के मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। घटना को अंजाम देने वाले नाबालिग सहित दो सगे भाइयों को पुलिस ने धर दबोचा है। दोनों भाई रक्षाबंधन के त्यौहार की खर्च के लिए चोरी का प्लान बनाए थे इस बीच उन्होंने महिला की हत्या भी कर दी।

8 अगस्त को जयंती सिन्हा पति ईश्वर सिन्हा उम्र 51 वर्ष देमार की हत्या व चोरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी प्रशांत ठाकुर ने अज्ञात आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये थे। अति.पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू के मार्गदर्शन में एवं डीएसपी. सारिका वैद्य के नेतृत्व में सायबर सेल एवं थाना अर्जुनी की संयुक्त टीम ने घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया।


मुखबीर की सूचना के आधार पर संदेही व्यक्ति मुकेश बंजारे पिता नरेश बंजारे निवासी आवास पारा ग्राम देमार थाना अर्जुनी को पकड़कर घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ की गई। जिसमे उसने बताया कि दोनों भाई आपस में रक्षाबंधन त्यौहार आने वाला है खर्चा के लिए पैसा नहीं होने के संबंध में चर्चा किये और किसी के घर चोरी करने का प्लान बनाया।

 दोनों भाई चोरी करने का प्लान बनाकर मोहल्ला सूना होते ही दोनों जयंती सिन्हा के घर के सामने से पर्दा कूदकर पक्की मकान अंदर प्रवेश किया। मकान के दोनो कमरे में खोजबीन किया, कुछ नहीं मिलने पर दोनों बाहर निकल रहे थे तभी मृतिका उन दोनों को देख ली। लोगों को बता देने की डर से आरोपी मृतिका को रसोई के कमरे में उसके मुंह और नाक को दबा के रखा जिससे मृतिका बेहोश हो गयी।जयंती को फिर होश न आये करके मुकेश  रसोई कमरा के कोने मे रखे सील पत्थर को दोनो हाथ से उठाकर उसके सीना मे दो बार और बांये गाल में एक बार पटककर उसकी हत्या कर दी। बच्ची के गर्दन को पकड़कर उसे भी मारने के लिए उसके मुँह के बल जमीन मे पटक कर रगड़ दिया और अपने जेब मे रखे चाबी रिंग में लगा छोटा सा चाकू से बच्ची के उपर ओंठ और बांये गाल को कांट दिया जिससे लगा बच्ची भी मर गयी। तब दोनो भाई फिर से चोरी करने के लिए पक्की मकान के अंदर घुसे औरपक्की मकान के हॉल में रखे दीवान पलंग के अन्दर पेटी में रखे सोने - चांदी के जेवरात एवं नगदी 10,000  रूपये कुल 80000 रूपये चोरी कर वहां से फरार हो गये।

पास के तालाब के मेड़ के ढलान में गड्ढ़ा खोदकर पर्स सहित सोने -चांदी के जेवरात को दबाकर उसके उपर छोटे -छोटे पत्थर को रखकर छुपा दिये और नगदी रकम को लेकर चले गए।आरोपी  नगदी रकम को खाने - पीने में खर्च कर दिए।आरोपी के निशानदेही से सोने - चांदी के जेवरात को जप्त कर आरोपी को थाना अर्जुनी में धारा 450,302,307,380 भादवि. के तहत विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।


उक्त आरोपी को पकड़ने में थाना अर्जुनी प्रभारी निरीक्षक  गगन वाजपेयी , सायबर सेल तकनीकी उप निरीक्षक नरेश कुमार बंजारे , सहा. उप निरी. अनिल यदु , सहा  उप निरी. राजेन्द्र सोरी ( थाना अर्जुनी ), प्रआर  देवेन्द्र राजपूत, आर . कमल जोशी , धीरज डड़सेना, आनंद कटकवार, कृष्ण कन्हैया पाटिल, सितलेश पटेल , झमेल राजपूत , वीरेन्द्र सोनकर , विकास द्विवेदी,युवराज ठाकुर शामिल रहे।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने